RANCHI :रांची पुलिस ने सोमवार को कांके रोड में दवा व्यवसायी के घर हुई डकैती के साथ ही कई लूटकांड का खुलासा करने का दावा किया है। डकैती में शामिल 13 अपराधियों में से सिर्फ दो अपराधी ही गिरफ्तार हुए हैं। दोनों चड्डी बनियान गिरोह के हैं और बिहार के मुंगेर के रहने वाले हैं। पुलिस ने इनके पास से डकैती की घटना में अंजाम देने वाले औजार, जेवरात व अन्य सामान भी बरामद किये हैं। पूछताछ में इन्होंने 9 अगस्त को हजारीबाग में भी एक अन्य घर में हुई डकैती व रामगढ़ गोला के ज्वेलरी शॉप में ताला तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम देना स्वीकार किया है।

कांके रोड में हुई थी घटना

डकैती की यह घटना कांके रोड के मिसिर गोंदा निवासी दवा व्यवसायी के घर हुई थी। इस कांड के अलावा मांडर, अनगड़ा व चान्हो थाना क्षेत्र में अलग अलग हुई लूट की घटनाओं में शामिल अन्य छह अपराधियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर सोमवार को जेल भेज दिया। डकैती में गिरफ्तार शंकरा को सुल्तानगंज के बिसौनी मोहल्ले के पास छापेमारी कर पकड़ा गया जबकि दूसरे अपराधी विजय को मुंगेर के सफिया सराय से अरेस्ट किया गया। पूछताछ में इन्होंने पुलिस को बताया कि घटना के दिन वे बोलेरो से रजरप्पा गोला सिकीदरी के रास्ते बोडिया पहुंचे थे और ड्राइवर को बोडिया में छोड़कर घटना को अंजाम दिए फिर उसी रास्ते से धनबाद जामताड़ा देवघर होते हुए सुल्तानगंज चले गए।

लूटपाट में 4 धराए

रांची पुलिस ने इसके अलावा 22 अगस्त को चान्हो थाना क्षेत्र भारत फाइनेंस के कर्मी से डेढ़ लाख रुपए की लूट, 2 अगस्त को मांडर थाना क्षेत्र में राशन व्यापारी से 40 हजार रुपए की लूट, 10 जुलाई को अनगड़ा थाना क्षेत्र में धान और और लाह व्यापारी से 11 हजार रुपये की लूट व चान्हो थाना क्षेत्र से एक लाख रुपए सहित मोबाइल टैब की हुई लूट की घटनाओं में शामिल चार अपराधियों को असलहे के साथ गिरफ्तार किया है। जिनमें विनोद महली, विनोद मुंडा, कुलदीप उरांव और कारों पाहन शामिल हैं।