रांची : अरगोड़ा पुलिस ने चैन स्नेचर गिरोह के 2 शातिर सदस्यों सहित एक सोनार को धर दबोचा है। गिरफ्तार स्नेचर्स नौशाद व साजिद अंसारी ने बीते 28 अगस्त को एक गर्भवती महिला से चेन स्नैचिंग की थी। यह गिरोह राजधानी के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में 1 दर्जन से अधिक छिनतई की वारदातों को अंजाम दे चुका है। इनके पास से पुलिस ने दो चाकू, तीन हजार रुपये कैश, कांड में प्रयोग की गई स्कूटी व गलाया हुआ सोना बरामद किया है।

दो दिन पहले हुई थी घटना

पीडि़त महिला सीता अपनी मां के साथ मॉर्निग वाक कर घर लौट रही थी तभी नौशाद और साजिद ने इनसे सोने की चेन की छीन ली थी। पीडि़ता ने पुलिस को बताया था कि स्कूटी सवार दो अपराधियों ने इस वारदात को अंजाम दिया। इस पर अरगोड़ा थाना प्रभारी राजीव रंजन अपराधियों की धरपकड़ में लग गए थे। इस बीच सूचना मिली कि इस वारदात को रांची के शातिर स्नेचर्स नौशाद और साजिद अंसारी ने अंजाम दिया है। जिसके बाद पुलिस ने इन्हें 24 घंटे के अंदर ही गिरफ्तार कर लिया। वहीं, जिस सुनार को दोनों लूट का सामान बेचते थे पुलिस ने उसे भी अरेस्ट कर लिया है।

पुलिस को देख कूद गया था छत से

छिनतई की वारदात को जिस जगह अंजाम दिया गया था, उसके आसपास के सीसीटीवी फुटेज में साजिद और नौशाद देखे गए थे। इनकी पहचान होते ही पुलिस की टीम सबसे पहले नौशाद के घर पर पहुंची। पुलिस को देख नौशाद छत से कूदकर भागने लगा, लेकिन पुलिस ने पीछा कर उसे दबोच लिया। नौशाद की निशानदेही पर साजिद भी पकड़ा गया। पूछताछ में दोनों ने बताया कि उन्होंने सीता से छीनी हुई चेन सोनार दीपक साव को दी थी। जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार करने के साथ ही उसके पास से गलाया हुआ सोना भी बरामद कर लिया है।

कर चुके हैं दर्जनों वारदात

पूछताछ में साजिद और नौशाद ने रांची में छिनतई की कई वारदातों में शामिल होने की बात कबूल की। एसपी सिटी हरिलाल चौहान ने बताया कि नामकुम थाना क्षेत्र में ट्रक से लूट, घर में चोरी, सदर थाना क्षेत्र से रंगदारी और हत्या के प्रयास में साजिद 13 माह जेल में रह चुका है।