-बैंक से लेकर जनसेवा केंद्र व एटीएम तक नहीं हैं सुरक्षित

-क्राइम ब्रांच को मिली बड़ौदा ग्रामीण बैंक मऊआइमा की शाखा में हुई लूट की जांच

PRAYAGRAJ: क्या बैंक, क्या बैंक से जुड़े जनसेवा केंद्र। लुटेरे किसी को भी नहीं छोड़ रहे। यहां तक कि एटीएम तक सुरक्षित नहीं है। अगर कहें कि कुबेर के खजाने पर लुटेरों और शातिरों की पैनी नजर है तो गलत नहीं होगा। एटीएम से जुड़ी कई घटनाएं शहर में हो चुकी हैं। जबकि बैंक व सहज जन सेवा केंद्र में लूट की सबसे ज्यादा वारदात मऊआइमा में हुई हैं। इसके पीछे एक बड़ी वजह बदमाशों का न पकड़ा जाना माना जा रहा है। मऊआइमा पुलिस को कई मर्तबा चुनौती दे चुके लुटेरे मनबढ़ हो चुके हैं। हालात को देखते हुए गुरुवार को बड़ौदा ग्रामीण बैंक मऊआइमा की शाखा में लूट की जांच एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई है।

14 सितंबर 2018

मऊआइमा हरिसेनगंज स्थित सहज जन सेवा केंद्र पर लूट की घटना हुई। बाइक सवार बदमाश केंद्र के अंदर घुस कर दो लाख रुपए लूट कर फरार हो गए थे। आज तक लुटेरे पकड़े नहीं जा सके।

24 जुलाई 2019

मऊआइमा एरिया में तेजपुर चौराहे पर जन सेवा केंद्र बंदकर घर जा रहे केंद्र संचालक को लुटेरों ने लूट लिया था। गोली मार को ढाई लाख रुपए से भरा बैग लेकर बदमाश आराम से भाग गए थे। इस मामले में भी आज तक गिरफ्तारी नहीं हुई।

21 अगस्त 2019

इलाहाबाद बैंक की शाखा मऊआइमा जाते कार सवार बैंक मैनेजर अनिल कुमार दोहरे की हत्या कर दी गई थी। घटना को बदमाशों ने बैंक से करीब एक किमी पहले अंजाम दिया था। इस घटना भी खुलासा नहीं हो सका।

एटीएम से सम्बंधित घुटनाएं

19 मई 2019

कर्नलगंज ओम गायत्री नगर शिव चौराहे पर यूनियन बैंक का चेस्ट गैस कटर से काट कर हुई थी 11 लाख 51 हजार रुपए की चोरी।

29 जुलाई 2018

अतरसुइया इलाके में स्थित यूनियन बैंक के एटीएम में पैसा डालने वालों ही पास वर्ड लीकर 25 लाख रुपए कर दिए थे पार।

30 सितंबर 2018

नैनी एडीए कॉलोनी पाठक मार्केट में लगे आईसीआईसीआई बैंक के एटीएम में बदमाशों ने लूट की कोशिश की थी।

गुरुवार को मऊआइमा स्थित बैंक की शाखा में हुई लूट की जांच की जा रही है। कुछ संदिग्ध व्यक्तियों को उठा कर पूछताछ की जा रही है। जब तक कोई ठोस नतीजा सामने न आए कुछ कहना मुश्किल है। जल्द ही लुटेरे पकड़ लिए जाएंगे।

-आशुतोष मिश्र, एसपी क्राइम ब्रांच