-घटना को अंजाम देने वाले तीन बदमाश को चौबेपुर पुलिस व क्राइम ब्रांच ने दबोचा

-असलहा, लूट के सवा लाख कैश बरामद

चौबेपुर थाना के अंबा गांव में सात अगस्त को बंधन बैंक के कैशियर दीपक उर्फ लालू को गोली मार पौने दो लाख रुपये लूटने वाले तीन बदमाशों को पुलिस ने बलुआ पुल के पास मुठभेड़ में गिरफ्तार किया। चौबेपुर पुलिस व क्राइम ब्रांच ने बदमाशों के कब्जे से लूट के सवा लाख रुपये और दो तमंचा-कारतूस, पॉश मशीन सहित बाइक बरामद की है। पकड़े गए बदमाशों ने कबूला कि लोन की रकम देखने के बाद नियत बिगड़ गई और कैशियर को गोली मार लूट लिया गया। एसएसपी आंनद कुलकर्णी रविवार को मीडिया के सामने ले आए।

परिवार में लिया था लोन

एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि पकड़े गए बदमाश चंदौली के बलुआ निवासी विक्रांत चौधरी उर्फ आशु, चौबेपुर के छितौना निवासी जयपाल यादव और जितेन्द्र यादव ने पूछताछ में वारदात को अंजाम देना कबूल किया। बताया कि बैंक का कलेक्शन एजेंट चौबेपुर के छितौना आदि गांवों से लोन की बड़ी रकम वसूल कर जाता है। आरोपी जयपाल यादव ने बताया कि परिजनों ने बंधन बैंक से लोन लिया था इसलिए मालूम था कि एक दिन में कितनी रकम कैशियर के पास होती है। सात अगस्त को अपने मौसेरे भाई जितेंद्र यादव व मित्र विक्रांत संग लूट की योजना बनाई गई थी। जब कलेक्शन एजेंट छितौना गांव से आता हुआ दिखाई दिया तो जितेंद्र और विक्रांत को उसकी लोकेशन शेयर की गई। इसके बाद दोनों ने उसे अंबा गांव के पास गोली मार बैग लूट भागे।

दर्ज है दर्जनों मुकदमें

एसपीआरए मार्तड प्रकाश सिंह ने बताया कि क्राइम ब्रांच प्रभारी विक्रम सिंह व चौबेपुर थाना प्रभारी मनोज कुमार को सूचना मिली कि बैंक एजेंट को गोली मारने वाले बदमाश बलुआ पुल होते भगतुआ की ओर आने वाले है। पुलिस ने घेराबंदी की तो एक बाइक पर सवार तीन युवक आते हुए दिखाई दिए। पुलिस ने रोका तो फायर करते हुए विपरित दिशा में भागने लगे। इसी बीच टीम ने उन्हें दबोचने में सफलता प्राप्त की। सीओ पिंडरा अनिल राय ने बताया कि तीनों बदमाशों ने चंदौली, बनारस, गाजीपुर और मिर्जापुर में भी लूट की वारदात को अंजाम दिया है। आधा दर्जन मुकदमें भी दर्ज हैं। अन्य आपराधिक इतिहास भी खंगाला जा रहा है। गिरफ्तारी टीम में क्राइम ब्रांच प्रभारी विक्रम सिंह, एसआई प्रदीप यादव, सुमन्त सिंह, पुनदेव सिंह, घनश्याम वर्मा, रामभवन, सुरेन्द्र मौर्य, रामबाबू, कुलदीप सिंह आदि रहे। चौबेपुर थानाध्यक्ष मनोज कुमार, एसआई पंकज सिंह, धनन्जय राय, सत्यप्रकाश सिंह, रणजीत मौर्या, विनीत तिवारी आदि रहे।