फ्लैग

14 घंटे पहले एक साथ होटल आए, रूम में गए, शराब पी, खाना खाया और सो गए

हेडिंग

भोर में माशुक को मार डाला

--------

सिगरा स्टेडियम के सामने स्थित होटल अशोक के रूम नंबर सात में हुई वारदात

होटल मालिक अमित को पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त लाइसेंसी पिस्टल संग किया अरेस्ट

पहले से शादीशुदा अमित और काशी विद्यापीठ गंगापुर कैंपस की छात्रा लवलिका में ढाई साल से था अफेयर

VARANASI:

सिगरा स्टेडियम के ठीक सामने स्थित होटल अशोक में सोमवार भोर में अचानक गोली की आवाज गूंजी तो हड़कंप मच गया। कर्मचारी दौड़े तो पता चला कि गोली उसी कमरे में चली है जिसमें होटल मालिक अपनी प्रेमिका के साथ रूका था। हड़बड़ाए कर्मचारी कमरा नंबर सात में पहुंचे तो कमरे में फर्श पर होटल मालिक अमित की प्रेमिका और काशी विद्यापीठ गंगापुर कैंपस की छात्रा लवलिका की अर्धनग्न और लहूलुहान लाश पड़ी थी। गोली उसकी बाई कनपटी को चीरते हुए दाहिनी तरफ से बाहर निकल गई थी। सूचना पाकर पहुंची सिगरा थाने की पुलिस ने तत्काल होटल मालिक अमित को अरेस्ट कर लिया। इस बीच वारदात की सूचना पर एसएसपी, सीओ चेतगंज सहित फारेंसिक टीम घटनास्थल पर पहुंच गई। पुलिस के अनुसार बेड पर हत्या में प्रयुक्त अमित की लाइसेंसी पिस्टल पड़ी थी। पुलिस ने टेबल पर मौजूद शराब की बोतल, गिलास, कपड़े-जूते और मोबाइल फोन आदि को कब्जे में लेकर रूम सील कर दिया। इस बीच छात्रा के दादा की तहरीर के आधार पर पुलिस ने होटल मालिक के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है।

ढाई साल से था अफेयर

मूलरूप से देवरिया निवासी स्व। मनोज सिंह की छोटी बेटी श्वेता सिंह उर्फ लवलिका (22 वर्ष) महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ गंगापुर कैंपस में बीएफए फाइनल ईयर की छात्रा थी। वर्तमान में वह दादा राम इकबाल सिंह के साथ मंडुवाडीह गेट नंबर तीन स्थित मकान में रहती थी। रविवार दोपहर बाद वह घर से सहेली के यहां जाने की बात कहकर निकली। अपराह्न करीब तीन बजे अमित सिंह व श्वेता एक साथ होटल में दाखिल हुए। दोनों रूम नंबर सात में चले गए। दोनों में लगभग ढाई साल से अफेयर था। पुलिस के अनुसार होटल में दोनों ने छककर शराब पी और खाना वगैरह खाने के बाद सो गए। सोमवार भोर में करीब पांच बजे अचानक रूम से गोली चल गई।

कैसे चल गई गोली?

पुलिस को 100 नंबर पर वारदात की सूचना अमित ने ही दी। सूचना मिलते ही सिगरा इंस्पेक्टर सतीश सिंह होटल पहुंचे। फारेंसिक टीम को बुलाने के साथ अधिकारियों को सूचना दी गई। थोड़ी देर बाद सीओ चेतगंज अंकिता सिंह व एसएसपी आनंद कुलकर्णी मौके पर पहुंचे। पुलिस के अनुसार अमित ने बताया है कि नींद में था, अचानक पता नहीं कैसे गोली चल गई। पुलिस ने होटल मैनेजर के साथ कर्मचारियों से भी कई चक्र पूछताछ की।

माता-पिता की हो चुकी है मौत

पुलिस और होटल स्टाफ के अनुसार मंडुवाडीह निवासी श्वेता उर्फ लवलिका व अमित के संबंधों से पूरा स्टाफ परिचित था। वह अक्सर होटल आती थी। अमित सिंह की गर्लफ्रेंड होने के चलते कोई उसे रोकता-टोकता नहीं था। श्वेता के पिता मनोज सिंह यूपी पुलिस में कांस्टेबल थे और प्रतापगढ़ में तैनात थे। करीब 3 वर्ष पहले दशाश्वमेध घाट पर स्नान के दौरान उनकी डूबने से मौत हो गई। श्वेता की मां की भी मौत हो चुकी है। वह दादा राम इकबाल सिंह के साथ रहती थी। श्वेता की बड़ी बहन दीक्षा की शादी हो चुकी हैं। छोटा भाई शिवम देवरिया स्थित एक स्कूल में इंटर का छात्र है।

होटल का विवादों से नाता

होटल अशोक का विवादों से पुराना नाता है। चार माह पूर्व एक सिंधी व्यापारी के पुत्र का अपहरण कर इसी होटल में रखा गया था। तब होटल के बेसमेंट में हुक्का-बार धड़ल्ले से चल रहा था। लड़कियों व लड़कों का भी होटल में आना-जाना था।