- हत्या में इस्तेमाल पिस्टल, एक लाख तीन हजार रुपये बरामद

- पुलिस की पकड़ में अभी नहीं आया मास्टरमाइंड डॉक्टर

VARANASI

पहडि़या में 22 जुलाई की रात पाइप व्यवसायी धर्मेद्र गुप्ता की हत्या और लूट के मामले में गुरुवार को पुलिस ने शूटर और तीसरे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। लेकिन मास्टर माइंड डाक्टर अब भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है। पुलिस ने धर्मेद्र की हत्या में इस्तेमाल 32 बोर की पिस्टल और लूट के एक लाख तीन हजार रुपये बरामद किए हैं। गिरफ्तार बदमाश कन्हैया उर्फ सौरभ चौरसिया और बुद्धू सोनकर के खिलाफ वाराणसी और मिर्जापुर के थानों में कई मुकदमे दर्ज हैं।

चौक का रहने वाला है मास्टरमाइंड

दोनों बदमाशों को मीडिया के सामने पेश करते हुए एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि क्राइम ब्रांच प्रभारी इंस्पेक्टर राजीव रंजन उपाध्याय और सारनाथ एसओ विजय बहादुर सिंह बुधवार की रात पंचकोशी मार्ग पर वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। मुखबिर से सूचना मिलते ही उन्होंने लाटभैरव इलाके में रेलवे ओवरब्रिज के पास घेरेबंदी कर बुद्धू और सौरभ को दबोच लिया। तलाशी में सौरभ के पास से पिस्टल, कारतूस और एक लाख तीन हजार रुपये बरामद हुए।

एसएसपी ने बताया कि बुद्धू सोनकर मुगलसराय और कन्हैया उर्फ सौरभ चौरसिया पितरकुंडा, सिगरा का रहने वाला है। धर्मेद्र हत्याकांड में शामिल हैप्पी और प्रभुनारायण को बीते 30 जुलाई को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया था। पूछताछ में बुद्धू और सौरभ का नाम सामने आया था। उन्होंने बताया कि पकड़े गए बदमाशों से पूछताछ में हत्याकांड का मास्टर माइंड डाक्टर का नाम सामने आया है, जो चौक का रहने वाला है। डाक्टर ने ही सरायमोहना में शराब की दावत के दौरान लूट की योजना बनाई थी।