क्राइम ब्रांच व धूमनगंज पुलिस ने मरियाडीह गांव से पकड़ा

ALLAHABAD: क्राइम ब्रांच और धूमनगंज पुलिस ने 25 हजार के इनामी लुटेरे साहिबा उर्फ मो। इसराइल पुत्र इसरार निवासी मलावा खुर्द झूंसी को गिरफ्तार किया है। उसका साथी गयासुद्दीनपुर निवासी वसीम फरार होने में सफल रहा। शनिवार को एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव ने पुलिस लाइंस में उसे मीडिया के सामने पेश किया।

आठ महीने से चल रही थी कोशिश

एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि साहिबा पिछले कई माह से फरार चल रहा था। इस पर हत्या के प्रयास समेत कुल आठ मुकदमे दर्ज हैं। इसने 19 मई 2017 को साथी शेरू, रत्‍‌नेश, तौसीफ, हासिम, नियाज के साथ मिलकर आईटीबीपी गेट के पास महिला की चेन लूटी थी। 22 दिसंबर 2017 को बघेल कोचिंग के सामने साथी जुनैद के साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया था।

काम आ गयी मुखबिर की सूचना

20 मार्च 2018 को गयासुद्दीनपुर निवासी मो। वसीम ने इमरान मुर्गी के साथ मारपीट व फायरिंग की थी। आठ दिन बाद फिर रईस के घर में घुसकर गोली चलाते हुए धमकी दी थी। कुछ दिनों बाद जुनैद को पुलिस ने पकड़ लिया था लेकिन साहिबा फरार चल रहा था। शुक्रवार को मरियाडीह गांव के पास से मुखबिर की सूचना पर साहिबा को चोरी की बाइक के साथ इंस्पेक्टर राजेश वर्मा, एसएसआई शैलेष सिंह व स्वाट प्रभारी राकेश कुमार, अवधेंद्र तिवारी की टीम ने पकड़ा है।