50 परसेंट पार्टनरशिप पर होती है बडे़ व्यापारियों की मुखबिरी और डिमांड पर वाहनों की लूट

क्राइम के दौरान मर्डर होने से खत्म हो जाती मुखबिर की परसेंटेज

मेरठ के क्रिमिनल्स ने मिला लिया है अन्य जिलों के गैंगस्टर्स से हाथ

Meerut। पुलिस की एनकाउंटर की बढ़ती फेहरिस्त से क्रिमिनल्स की पकड़ कमजोर हो रही है। इस कारण अब ये क्षेत्र के बाहर भी अपना नेक्सेस बढ़ाते जा रहे हैं। सूत्रों की मानें तो मेरठ जिले के बदमाश अपने आसपास के जिलों के क्रिमिनल्स से सांठ-गांठ कर अपने-अपने क्षेत्र के आसामी का 50-50 परसेंट पर बंटवारा कर रहे हैं। इस बंटवारे में वाहन लूट, से लेकर मोबाइल, लैपटॉप चोरी, चेन लूट और व्यापारियों से लूट शामिल है।

सहारनपुर से सर्राफ की मुखबिरी

गत आठ अक्टूबर को सहारनपुर से मेरठ कारोबार के सिलसिले में आए सर्राफा कारोबारी अनिल वर्मा से बदमाशों ने एक लाख तीस हजार रूपये और चांदी लूट ली थी। पुलिस की पड़ताल में अभी तक जो तथ्य सामने आए हैं, उनके मुताबिक सहारनपुर से सर्राफ की मुखबिरी की गई थी। जिसके बाद मेरठ के बदमाशों ने लूट की वारदात को पुलिवाला बनकर अंजाम दिया था।

कई राज्यों में सेटिंग

पुलिस ने हाल ही में शरद गोस्वामी को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक शरद के गैंग के बदमाश मेरठ के आसपास जिलों समेत दिल्ली, हरियाणा, मुंबई समेत कई राज्यों में मोबाइल चोरी और लूट किया करते थे। इतना ही नहीं दूसरे जिले गाजियाबाद, नोएडा, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बिजनौर समेत कई जिलों के बदमाशों से भी शरद गोस्वामी ने हाथ मिला रखा था, जो शरद गोस्वामी के लिए 50 परसेंट पर मोबाइल चोरी और लूट को अंजाम दिया करते थे।

50 परसेंट पर वाहन लूट भी

मेरठ के बदमाशों का नेटवर्क दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान के साथ-साथ यूपी के कई जिलों से जुड़ा हुआ है। आए दिन बाहर की पुलिस मेरठ आती रहती है। देखने में आया है कि बाहर के बदमाश मेरठ के बदमाशों की डिमांड और 50 परसेंट की तय राशि पर वाहनों की चोरी और लूट को अंजाम देते हैं। कारण इससे बाहर के बदमाशों को वाहन खपाने में भी दिक्कत नहीं आती है।

ये हो चुकी है घटनाएं

8 अक्टूबर 2019

घंटाघर स्थित जैन धर्मशाला के गेट पर पुलिस चे¨कग के नाम पर सर्राफ से एक लाख 30 हजार की नकदी और एक किलो 700 ग्राम चांदी लूट ली गई थी।

19 जुलाई 2019

रेलवे रोड थाने से चंद कदमों की दूरी पर तीन बदमाशों ने आरा मशीन कारोबारी के घर में घुसकर लूटपाट की। घर में 70 हजार की नकदी और 25 तोले सोने की गहने लूटकर ले गए थे। बुजुर्ग दंपत्ति को घायल कर दिया था।

9 जुलाई 2019

बाइक सवार बदमाशों ने दिनदहाड़े रुड़की रोड पर कलेक्शन एजेंट पर फाय¨रग कर दस लाख रुपये लूट लिए थे।

22 मई 2019

कागजी बाजार में बाइक सवार बदमाशों ने दिनदहाड़े डकैती की वारदात को अंजाम दिया था। बदमाशों ने सराफा कारीगर व नौकर को गन प्वाइंट पर लेकर जेवर व नकदी मिलाकर साढ़े तीन लाख रुपये का सामान लूट लिया था।

3 जुलाई 2019

दिल्ली पुलिस की टीम ने लालकुर्ती स्थित जवाहर क्वार्टर में छापा मारा था। वहां से कटान के लिए रखी गई दो बाइक बरामद की थी। बाइक चोरी के आरोपित वसीम को भी पकड़ कर लाई थी। जो दिल्ली से बाइक चोरी करने के बाद मेरठ में कबाडि़यों को बदमाश के माध्यम से लाकर बेचता था। दिल्ली पुलिस की टीम दोनों बाइक और वसीम को साथ लेकर चली गई।

अलग-अलग जिलों के बदमाश जेल में एक साथ बंद होते हैं, जिससे ये मिलकर गैंग बनाते हैं और अलग -अलग शहरों में वारदात को अंजाम देते हैं। पुलिस अपराधियों के नेक्सेस पर कड़ी नजर रखे हुए हैं और इन पर लगातार कार्रवाई भी की जा रही है।

अखिलेश नारायण सिंह, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive

inext-banner
inext-banner