50 रुपये के लिए बेटे ने मां को मौत के घाट उतारा

पिता की तहरीर पर पुलिस ने बेटे को किया गिरफ्तार

PRAYAGRAJ: चंद रुपयों के लिए कुंवर बहादुर (25) ने मां-बेटे के रिश्ते पर खून का धब्बा लगा दिया। इस कलयुगी बेटे ने फावड़े से मारकर मां राम प्यारी (55) की हत्या कर दी। मां को बचाने पहुंची बहन को भी उसने बेरहमी से पीटा। उसकी इस करतूत को देख ग्रामीण उग्र हो गए। लोगों ने उसे जमकर पीटा और खंभे से बांध दिया। बाद में पहुंची पुलिस उसे अपने साथ ले गयी। बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

बचाने पहुंची बहन को भी पीटा

घटना कौंधियारा थाना क्षेत्र के मिश्रा बांध गांव में शुक्रवार की सुबह सामने आयी। राम कैलाश के चार बच्चों में बड़ा कुंवर बहादुर पटेल होटल में सेफ का काम करता है। बताते हैं कि शुक्रवार की सुबह वह मां राम प्यारी से खर्च के लिए 50 रुपये मांगने लगा। पैसे नहीं होने की बात कहते हुए मां ने इन्कार कर दिया। बस इतनी सी बात के लिए कुंवर मां से उलझ गया। बहन ऊषा (13) कुंवर को रोकने पहुंची तो वह उसे भी पीटने लगा। कलयुगी बेटे की कलंकित मंशा भांपते हुए राम प्यारी कमरे से भाग कर बाहर आने लगी। यह देख कुंवर फावड़ा लेकर मां के पीछे दौड़ा और पीछे से सिर पर वार कर दिया। इससे लहूलुहान होकर गिरीं राम प्यारी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

पुलिस ने किया गिरफ्तार

इसके बावजूद कुंवर बेरहमी से मां को पीटता रहा। घर में हो रहा शोर सुनकर आसपास के लोग दौड़ पड़े। भीड़ जुटते देख कुंवर फावड़ा फेंककर कमरे में घुस गया। लोग राम प्यारी को लेकर पास के अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद पब्लिक ने कुंवर बहादुर को जमकर पीटने के बाद खंभे से बांध दिया। सूचना पर पहुंची कौंधियारा पुलिस ने कुंवर को हिरासत में ले लिया। पिता की तहरीर पर आरोपित के खिलाफ पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

घर पर नहीं थे पति

घटना के समय राम प्यारी का पति घर से दूर चाय की दुकान पर था। वह मूल रूप से बारा के रेही गांव का निवासी है। करीब दस वर्षो से वह कौंधियारा में ही बस गया था। चार बच्चों में कुंवर बहादुर सबसे बड़ा है। बेटी कंचन की शादी हो चुकी है। तीसरी बेटी ऊषा व बेटा नीरज हैं। मां की मौत से पूरे परिवार में कोहराम मच गया। आरोपित के प्रति ग्रामीणों में जबरदस्त गुस्सा है।

आरोपित बेटे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में पता चला है कि वह मां से 50 रुपए खर्च के लिए मांग रहा था। कहना था सभी को पैसे देती है तो उसे भी चाहिए। पिता की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

अतुल शर्मा,

एसएसपी प्रयागराज