हाई कोर्ट पहुंचे थे दोनो, हनुमान मंदिर के पास से परिजनों ने उठाया

PRAYAGRAJ: खुद चार बच्चों की मां बन चुकी थी। ननदोई भी कई बच्चों का पिता था। इसके बाद भी दोनो में इश्क हुआ। दो परिवारों के बिखर जाने की आशंका होने के बाद भी दोनों ने इसे सीरियसली नहीं लिया और शादी करके साथ रहने का फैसला लिया। परिजनों को यह रिश्ता मंजूर नहीं था। उन्होंने पीछा करके दोनों को पकड़ लिया और साथ ले जाने लगे तो अपहरण का हल्ला हो गया।

कौशाम्बी में पकड़े गए सभी

डेलही गेट अलीगढ़ निवासी सितारा उर्फ मदीना (24) की शादी 2017 में हाथरस जिले के आमीन से हुई थी। सितारा ने इस रिश्ते से चार बच्चों को जन्म दिया। इसी दौरान वह आगरा के बंदौरी निवासी नसिरुद्दीन (आमीन का जीजा) के सम्पर्क में आ गयी। बच्चों को भूलकर वह जीजा के साथ इश्क के पेंच लड़ाने लगी। बाइक मेकेनिक नसिरुद्दीन खर्चे खूब करता था। इससे दोनों के रिलेशन फिजिकल भी हो गये। परिजनों को इसका पता चला तो विरोध शुरू हो गया। नसिरुद्दीन के साथ सितारा पर पाबंदी लगा दी गयी। इस बंदिश से पिछले मंगलवार को दोनों घर छोड़कर आजाद हो गये। शादी करके वे इलाहाबाद हाईकोर्ट पहुंचे। यहां से कोर्ट मैरिज की नोटिस जारी हुई तो पुलिस से सूचना सितारा के पति आमीन तक पहुंची। इस पर वे इशहाक, मां आजरा, वजीर, बिलकिस पड़ोसी बनी सिंह के साथ प्रयागराज आ पहुंचे।

वकील से मिलने पहुंचे थे हाई कोर्ट

सोमवार सुबह नौ बजे के करीब नसिरुद्दीन और सितारा हाई कोर्ट पहुंचे थे। हाईकोर्ट हनुमान मंदिर के पास पहले से मौजूद परिजनों की नजर उन दोनों पर पड़ गई। उन्होंने दोनो को कार में बैठा लिया और कौशाम्बी की तरफ निकल गये।

प्रेमी ने दी थी अपहरण की फेक खबर

नसिरुद्दीन ने डॉयल 100 पर फोन करके पत्‍‌नी सितारा का अपहरण कर लिये जाने की सूचना दी। इस पर पुलिस हरकत में आ गई। सीसीटीवी फुटेज खंगाली जाने लगी। नसिरुद्दीन का मोबाइल नंबर ट्रैक किया गया तो वह बम्हरौली के आगे एक्टिव मिला। इस पर डीआईजी केपी सिंह ने कौशांबी पुलिस को एलर्ट किया। कोखराज पुलिस ने कार को रोक लिया। इस सूचना पर पहुंची प्रयागराज पुलिस कार में सवार सभी लोगों को लेकर सिविल लाइंस थाने पहुंची। यहां एसपी सिटी ने करीब दो घंटे तक पूछताछ की। इसमें अपहरण का फेमिली ड्रामा सामने आ गया। नसीरुद्दीन ने पुलिस को अपहरण की खबर दी लेकिन यह नहीं बताया कि उसे ससुराल के लोग ही पकड़कर ले जा रहे हैं। मामले में नगर निगम चौकी इंचार्ज कलीम अहमद की तहरीर पर गाड़ी नंबर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

महिला का अपने पति के जीजा से अवैध संबंध था। कोर्ट में शादी बाद वे हाई कोर्ट के वकील के पास कागजात लेने जा रहे थे। परिजन दोनों को गाड़ी से लेकर घर जा रहे थे। गाड़ी नंबर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई।

-बृजेश कुमार श्रीवास्तव,

एसपी सिटी प्रयागराज