थरवई में हुई सनसनीखेज वारदात, एक नामजद तीन अज्ञात पर रिपोर्ट

PRAYAGRAJ: थरवई के हसनपुर कोरारी में रविवार रात संतोष कुमार प्रजापति (30) व उसकी पत्‍‌नी सीमा (28) की सोते समय धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। सोमवार सुबह इसकी खबर मिली तो आसपास के लोग सन्नाटे में आ गये। डबल मर्डर की सूचना से पुलिस अफसरों के हाथ पांव फूल गए। मौके पर फोर्स के साथ पहुंचे एसपी गंगापार नरेंद्र कुमार सिंह ने हालात का जायजा लिया। दोनों की बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। कत्ल की वजह को लेकर तरह तरह की चर्चा रही। घटना के संबंध में कुल चार लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करायी गयी है। इसमें एक नामजद है।

पांच भाइयों में सबसे छोटा था संतोष

हसनपुर कोरारी गांव निवासी शोभा प्रजापति के चार बेटों व पांच बेटियों में संतोष कुमार सबसे छोटा था। माता व पिता की मौत के बाद पांचों भाई परिवार लेकर अलग रहने लगे। दो साल पूर्व संतोष ने रोड किनारे मकान बनवाकर रहने लगा। उसके दो बेटे हैं। संतोष गांव के पास ही चौराहे पर मिठाई का बिजनेस करता था। रविवार रात पूरा परिवार घर में सो रहा था। इस बीच कुछ लोग पहुंचे और संतोष व उसकी पत्‍‌नी सीमा की धारदार हथियार से हत्या कर दिए। कातिल दीवार फांद कर उसके घर में पहुंचे थे।

सुबह हुआ घटना का खुलासा

सुबह होने पर ग्रामीण बिस्तर से उठे और नित्य क्रिया में लग गए। इस बीच ग्रामीणों ने देखा तो संतोष का दरवाजा खुला हुआ है। कौतूहल वश लोग भीतर पहुंचे तो ब्लड स्पॉट देखकर वे सन्नाटे में आ गये। पति, पत्‍‌नी मृत पड़े हुए थे। संतोष के अन्य भाइ भी सूचना पाकर मौके पर पहुंच गये। चौफटका पर हुए ट्रिपल मर्डर में उलझे अफसर इस दोहरे हत्या कांड की खबर सुनते ही हक्काबक्का हो उठे।

भाई ने दर्ज करायी रिपोर्ट

मृतक के भाई की तहरीर पर पुलिस ने राजकुमार निवासी नसीरपुर सरायइनायत सहित तीन अन्य के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट जांच शुरू कर दिया है। दंपति की हत्या के पीछे दो तरह की चर्चा रही। पुलिस का मानना है कि कातिल लूट के इरादे से आए रहे होंगे। स्थानीय लोगों के बीच चर्चा रही कि आरोपित का संतोष से कुछ दिन पूर्व किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। विवाद के बाद उसने संतोष को देख लेने की धमकी दी थी।

कारण को लेकर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। पूछताछ में दो तीन तरह की बातें पता चली हैं। जिस पर पुलिस काम कर रही है। हो सकता है कि घटना को लुटेरों ने ही अंजाम दिया हो। जांच के बाद ही मामला स्पष्ट हो सकेगा। आरोपित पकड़ से बाहर हैं। उनकी तलाश में छापेमारी जारी है।

नरेंद्र कुमार सिंह,

एसपी गंगापार