धोखे से बना ली पोर्न क्लिपिंग, वायरल करने की धमकी, थाने में दर्ज हुई रिपोर्ट

prayagrja@inext.co.in

लिव इन रिलेशन का मामला अब नौकरी का झांसा देकर अस्मत लूट लेने के मुकदमें में तब्दील हो गया है। एसएसपी के पास नौकरी के नाम पर इज्जत लूटने और नशीला पदार्थ पिलाकर पोर्न क्लिपिंग बनाकर ब्लैकमेल करने की शिकायत लेकर पहुंची युवती के आरोप पर रिपोर्ट दर्ज करके जांच का आदेश हो गया। इसके आधार पर मुट्ठीगंज थाने में दारागंज निवासी रामचंद्र बिंद के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हो गयी है।

अननोन कॉल पर कर लिया भरोसा

पीडि़त युवती सरोज (काल्पनिक नामम) का आरोप है कि जुलाई 2015 में उसके मोबाइल पर एक अननोन नंबर से कॉल आयी थी। कॉल करने वाले ने अपना नाम रामचंद्र बिंद बताया और कहा कि वह मेट्रो रेल दिल्ली में ऑफिसर के पद पर तैनात है। मूलरूप से वह भी प्रयागराज का रहने वाला है। इस पर युवती ने उस पर भरोसा कर लिया और बात शुरू हो गयी। युवती की क्वालिफिकेशन जानने पर रामचंद्र ने उसे रेलवे में नौकरी दिलाने का भरोसा दिलाया तो मिलना-जुलना भी होने लगा। रामचंद्र युवती के घर पहुंच गया और उसकी मां से बात भी की।

इंटरव्यू के बहाने ले गया लखनऊ

आरोप है कि मां से परमिशन लेकर वह इंटरव्यू के बहाने सरोज को लखनऊ ले गया। कैसरबाग में स्थित एक कॉलेज के गेस्ट हाउस में स्टे कराया। रात में नशीली दवा पिलाकर उसकी इज्जत लूट ली। इसकी क्लिपिंग भी उसने रिकॉर्डिग करके तैयार कर ली। युवती का कहना है कि होश में आने पर उसने विरोध किया तो वह क्लिपिंग दिखाकर ब्लैकमेल करने लगा। इसके बाद उसने शादी का झांसा दिया और चार साल तक संबंध बनाता रहा। पुलिस का कहना है कि दोनों लिव इन रिलेशन में थे। अब रिपोर्ट दर्ज हो गयी है तो जांच की जाएगी।

मामला लिव इन रिलेशन का है। तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज करके जांच की जा रही है। आगे जो तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

संदीप मिश्रा

इंस्पेक्टर मुट्ठीगंज