RANCHI : बिजनेसमैन दिनेश कुमार से फोन पर अपराधियों ने 25 लाख रुपए रंगदारी मांगी है। रंगदारी नहीं मिलने पर जान से मार देने की धमकी दी गई है। इस बाबत उन्होंने सुखदेवनगर थाने में एफआईआर दर्ज करा दी है। हटिया एएसपी अंशुमान कुमार एवं इंस्पेक्टर उदय प्रताप सिंह के नेतृत्व में रंगदारी मांगने व धमकी देने वाले कॉलर को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है। दिनेश कुमार का रातू रोड में एक टेंट हाउस है।

सोमवार को आया था कॉल

टेंट हाउस के ओनर दिनेश चौधरी ने पुलिस को बताया कि सात दिसंबर को मोबाइल फोन पर रंगदारी मांगे जाने को लेकर कॉल आया था। शुरू में इसे हल्के में लेकर इग्नोर कर दिया, लेकिन उसके बाद से लगातार कॉल आने लगा। कॉलर ने 25 लाख रंगदारी नहीं मिलने पर हत्या करने की भी धमकी देने लगा। ऐसे में सुखदेवनगर थाने में आकर इसकी जानकारी दी और अननोन कॉलर के खिलाफ रंगदारी मांगे जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई।

बिजनेसमैन को दी गई सुरक्षा

इधर, कॉलर की धमकी के बाद पुलिस ने दिनेश कुमार की सुरक्षा बढ़ा दी है। कोतवाली थाने के एएसपी अंशुमान कुमार के मुताबिक, रैनसम का कॉल आने पर जिस ढंग से उन्हें सुरक्षा मिलनी चाहिए, वो उपलब्ध कराया गया है। जल्द ही रंगदारी मांगने वाले कॉलर को पकड़ लिया जाएगा।

घरेलू हिंसा नहीं करेंगे बर्दाश्त

आज हर तबके व उम्र की महिला हिंसा की शिकार हो रही हैं। महिला हिंसा को अंजाम देने वालों में पढ़ा-लिखा तबका भी शामिल है। रांची यूनिवर्सिटी के मानवशास्त्र विभाग में मंगलवार को आयोजित परिचर्चा के दौरान वक्ताओं ने ये बात कही। आली संस्था की ओर से महिला ¨हसा के खिलाफ चल रहे पखवाड़ा के तहत यह परिचर्चा हुई। इस मौके पर महिला हिंसा पर आधारित एक डॉक्यूमेंट्री भी प्रदर्शित की गई। इस कार्यक्रम के आयोजन में ं गया पांडेय, अविनाश चन्द्र मिश्र, मो अब्दुला, कनकलता, बबली और गीता का अहम योगदान रहा।