पुलिस गांजा, कट्टा और कच्ची शराब पकड़ने में व्यस्त है और अपराधियों ने पब्लिक का जीना हराम कर रखा है। मजेदार है कि इसके बाद भी चुनाव में खड़ा कोई भी प्रत्याशी इस मुद्दे पर बात नहीं कर रहा है।

चैन से रहना है खुद करें अपनी सुरक्षा

-पांच दिन में सामने आ चुकी हैं नौ बड़ी घटनाएं

-शहर और आसपास का एरिया है बदमाशों का टारगेट

-थानेदारों का रोना फोर्स चली गई है चुनाव कराने

ALLAHABAD: इसमें कोई संदेह नहीं है कि आधी से ज्यादा फोर्स चुनाव ड्यूटी में लग गई है। लेकिन, इसका दूसरा पहलू यह है कि जो बचे हैं वे कट्टा, गांजा और कच्ची शराब पकड़कर अफसरों की आंखों का तारा बनने में लगे हुए हैं ताकि चुनाव बाद जब एसएसपी उलटफेर करें तो उन्हें मनचाही पोस्टिंग मिल जाए। इसका फायदा उठा रहे हैं अपराधी और सर्वाधिक असहाय महसूस कर रहे हैं व्यापारी, जिनका कैश लेकर चलना दूभर हो गया है।

फुटेज में क्लीयर लेकिन पकड़ से दूर

सोरांव एरिया में स्थित पेट्रोल पम्प पर मंगलवार की रात दस बजे के करीब लूट की घटना हुई थी। बाइक से आए बदमाशों ने रामनेवाज उर्फ छोटू की गोली मारकर हत्या कर दी और पेट्रोल पम्प के मालिक हसनैन को गोली मार दी। इसके बाद वे साढ़े तीन लाख रुपए लूट ले गए। संयोग से पेट्रोल पम्प पर सीसीटीवी कैमरा लगा था। इससे बदमाशों की फुटेज भी पुलिस को मिल गई। इसके बावजूद घटना के ख्ब् घंटे बाद भी पुलिस के हाथ बदमाशों का कोई सुराग नहीं है। घायल पेट्रोल पम्प मालिक का इलाज सिटी के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में चल रहा है। कुछ ऐसा ही सीन क्7 अप्रैल की सुबह मौत की नींद सुला दिए गए शिवकुटी के रहने वाले संजय भारतीय प्रकरण में भी है। वह भी बिजनेस करता था।

स्नैचिंग-चोरियों की गिनती नहीं

चोरों के लिए भी यह मौका किसी बेहतरीन आप्च्र्युनिटी से कम नहीं है। जहां मौका मिल रहा है हाथ साफ कर दे रहे हैं। वह भी इतनी सफाई से कि पड़ोसी को भी इसका पता न चले। यह किसी एक मोहल्ले या किसी एक थाने का मामला नहीं बल्कि हर स्थान का हाल लगभग एक जैसा है। यही हाल उचक्कों का है। उन्हें न फाफामऊ एरिया होने से फर्क पड़ता है और न ही सिविल लाइंस एरिया होने से।

पांच दिनों के भीतर हुई घटनाएं

ख्फ् अप्रैल दोपहर

कालिन्दीपुरम में जागृति चौराहे के पास रहने वाले राजा मुखर्जी की घर में ही हत्या कर दी गई। वह कोर्ट में प्रैक्टिस करने के साथ शेयर ट्रेडिंग के बिजनेस से भी जुड़े थे। दोपहर में उनकी पत्‍‌नी मायके से लौटीं तो पति की बॉडी कमरे में बंद मिली। पुलिस के पास मर्डर का कोई सुराग नहीं है।

ख्ख् अप्रैल रात दस बजे

सोरांव थाना क्षेत्र के चतुरी गांव में स्थित पेट्रोल पम्प पर बदमाशों ने धावा बोला। विरोध करने पर रामनेवास नामक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या। पम्प मालिक हसनैन को भी गोली मारी। लूट ले गए साढ़े तीन लाख रुपए।

ख्ख् अप्रैल रात साढ़े नौ बजे

फूलमंडी चौराहा नैनी के बाद बाइक सवार बदमाशों ने दम्पत्ति को लूटा। गंजिया के रहने वाले दम्पति ज्वैलरी खरीदारी के लिए चौक एरिया में आए थे। मो। इमरान के साथ पत्‍‌नी परहा और बच्ची इफत थी। शापिंग के बाद घर लौटते समय पल्सर सवार बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया।

ख्क् अप्रैल रात साढ़े नौ बजे

फाफामऊ एरिया में जबर सिंह मार्केट के पास एक इलेक्ट्रानिक शॉप के सेल्समैन से साढ़े चार लाख रुपए उड़ाए। बालाजी इलेक्ट्रानिक्स के लिए कैश कलेक्शन का काम देखने वाला उमेश चन्द्र केसरवानी सोरांव एरिया से वसूली करके घर लौट रहा था। पान खाने के लिए एक शॉप पर रुका और रुपयों से भरा बैग बदमाशों ने पार कर दिया।

ख्0 अप्रैल दोपहर

सिविल लाइंस एरिया में पर्सनल काम से आए चक मुंडेरा धूमनगंज के रहने वाले अजय कुमार सिंह के इनोवा का शीशा काटकर बदमाशों ने सूटकेश उड़ा दिया। घटना के समय वह लाल बहादुर शास्त्री मार्ग पर अपनी गाड़ी खड़ी करके किसी से मिलने गए थे। इसी दिन धूमनगंज के मरियाडीह में एक विधवा का घर से सामान निकालकर फेंकने के बाद आग लगा दी गई।

क्7 अप्रैल शाम चार बजे

जेल रोड नैनी पर स्थित डॉ अशरफ की क्लीनिक पर बदमाशों ने तांडव किया। पहले बमबाजी और फिर फायरिंग करके सनसनी फैला दी। बदमाशों के निशाने पर गंजिया के रहने वाले डॉ अशरफ थे। घटना के हॉस्पिटल को बुरी तरह से नुकसान हुआ। डॉ। अशरफ किसी तरह से अपनी जान बचाने में सफल रहे।

क्7 अप्रैल सुबह सात बजे

शिवकुटी एरिया के रहने वाले संजय भारतीय की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वह बिजनेस करता था और लगातार हो रही चोरियों से परेशान होकर असलियत जानने के लिए तेलियरगंज की तरफ जा रहा था। रास्ते में बदमाशों ने उसे गोली मार दी। गोली लगने के बाद भी वह अपने चाचा के घर तक पहुंच गया। वे लोग उसे एसआरएन ले गए लेकिन डॉक्टर बचा नहीं सके। इस मामले में तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज है।