दिल्ली रोड पर लूट की घटना से पुलिस अधिकारियों में खलबली

गन प्वाइंट पर कैशियर से छीना रूपयों से भरा बैग, व्यापारियों ने जताई नाराजगी

Meerut। शहर में बाइक सवार बदमाशों का आतंक बढ़ता जा रहा है। दिल्ली रोड श्रीराम लीला मैदान के पास बाइक सवार दो बदमाशों ने एक कंपनी के कैशियर नौ लाख रूपये लूट लिए। विरोध करने पर जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गए। दिनदहाड़े हुई लूट की घटना से पुलिस अधिकारियों में खलबली मच गई। एसएसपी ने ईरा मॉल चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया।

बैंक जा रहा था कैशियर

जानकारी के मुताबिक टीपी नगर में कालानी बोतरा एक्सीम प्राइवेट लिमिटेड ने लेज चिप्स कंपनी की ड्रिस्टीब्यूटरशिप ले रखी है, जिसका ऑफिस टीपीनगर में है। मंगलवार सुबह तकरीबन 11 बजे कैशियर रवि और कर्मचारी गोपाल बाइक से कंपनी के 8 लाख 90 हजार रुपये बैग में रखकर एचडीएफसी बैंक में जमा कराने जा रहे थे।

गन प्वाइंट पर छीना बैग

बताते हैं कि दिल्ली रोड श्रीराम लीला मैदान के पास बाइक सवार दो बदमाशों ने उन्हें ओवर टेक करके रोक लिया। दोनों को गन प्वाइंट पर लेते हुए नोटों से भरा बैग लूट लिया। शोर मचाने पर बदमाशों ने उनके सिर पर पिस्टल की बट मारी। इससे वह घायल हो गया। दोनों बदमाश नोटों से भरा बैग लेकर फरार हो गए।

पुलिस अधिकारियों में खलबली

लूट की सूचना से एसपी सिटी समेत कई थानों की फोर्स ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया। इसके अलावा आसपास के शोरूम में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाली।

चौकी इंचार्ज सस्पेंड

दिनदहाड़े लूट की घटना के बाद व्यापारियों और स्थानीय लोगों में खासी नाराजगी देखी गई। लूट की घटना वाली जगह से पुलिस चौकी बमुश्किल 100 मीटर की दूरी है। हालांकि, टीपी नगर में नौ लाख की लूट की घटना के बाद एसएसपी मंजिल सैनी ने ईरा मॉल चौकी इंचार्ज मनोज को सस्पेंड कर दिया। एसओ ब्रजेश शर्मा को घटना के खुलासे के लिए तीन दिन का अल्टीमेटम दिया गया है।

तीन दिन बाद खुले थे बैंक

कंपनी के असिस्टेंट मैनेजर नीरज गुप्ता ने बताया कि पिछले तीन दिन से बैंक बंद थे। इसलिए रूटीन में आने वाला कैश एकत्रित हो गया था। जिसे कर्मचारी बैंक में जमा कराने के लिए जा रहे थे।

संयुक्त व्यापार संघ में रोष

टीपी नगर में नौ लाख की लूट की घटना को लेकर संयुक्त व्यापार संघ के अध्यक्ष नवीन गुप्ता ने एसपी सिटी मान सिंह चौहान का घेराव कर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि पुलिस की लापरवाही के कारण यह घटना हुई है।

पुलिस फिल्मी स्टाइल में चेकिंग करके पल्ला झाड़ लेती है। अगर पुलिस सही से चेकिंग करती तो यह घटना नहीं होती। दिनदहाड़े लूट की वारदात पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़े कर रही है।

नवीन गुप्ता अध्यक्ष संयुक्त व्यापार संघ

कई बार फोन करने पर भी पुलिस नहीं पहुंची। पुलिस के देर से पहुंचने पर बदमाश फरार हो चुके थे। जिससे वह पकड़ में नहीं आ सके।

विजय आनंद मंत्री संयुक्त व्यापार संघ

बदमाशों का शहर में आतंक बढ़ गया है। दिन दिहाड़े लूट की घटना से व्यापारियों में दहशत व्याप्त हो गई है।

गौरव शर्मा, मंत्री संयुक्त व्यापार संघ

दिनदहाड़े लूट की घटना होना पुलिस के लिए खुली चुनौती है। पुलिस अगर रूटीन चेकिंग करती तो यह घटना नहीं होती।

सतीश गुप्ता, व्यापारी नेता

बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किए जा रहे है। चेकिंग में लापरवाही बरतने पर चौकी इंचार्ज ईरा माल को सस्पेंड कर दिया गया है।

मंजिल सैनी एसएसपी

आढ़ती ने रची लूट की फजर्ी कहानी

मेरठ। टीपी नगर थाना क्षेत्र में मलियाना फ्लाईओवर के नीचे एक आढ़ती ने 40 हजार रुपये लूटने की शिकायत गई। हालांकि पुलिस की जांच में मामला फर्जी पाया गया। एसओ टीपी नगर ब्रजेश शर्मा के मुताबिक आढ़ती शौकत के साथ हुई लूट की घटना फर्जी पाई गई। उन्होंने बताया कि बैंक की फुटेज में शौकत जिस व्यक्ति को संदिग्ध बता रहा था। वह उससे थोड़ी देर पहले बातें करता हुआ मिला। सख्ती से पूछने पर शौकत ने बताया कि पिता के रुपये हड़पने के लिए उसने लूट का ड्रामा रचा था। एसओ ब्रजेश शर्मा ने कहा कि लूट की फर्जी सूचना देने वाले पर कार्रवाई की जा रही है।