- नोविस और प्री-नोविस के हुए मुकाबले

- आज पहले राउंड के सामने आएंगे रिजल्ट

Meerut : सोमवार को आरवीसी सेंटर एंड कॉलेज के क्रॉस कंट्री रेस में घोड़ों की रफ्तार ने मौजूद लोगों को रोमांचित कर दिया। आर्मी एक्वेस्ट्रियन चैंपियनशिप इवेंटिंग-2016 के दूसरे दिन सोमवार को क्रॉस कंट्री में नोविस व प्री-नोविस की प्रतियोगिताएं हुई।

आरवीसी का दिखा दम

रफ्तार के इस खेल में घोड़े व घुड़सवार का आपसी तालमेल ही जीत की गारंटी देता है। क्रॉस कंट्री एरिया में लगाई जाने वाली बाधाओं के कारण इसे बेहद कठिन प्रतियोगिता मानी जाती है। यहां भी घुड़सवारों ने अपने घोड़ों के साथ बेहतरीन तालमेल का परिचय देते हुए अपनी रफ्तार को कायम रखने की कोशिश की। राष्ट्रीय प्रतियोगिता के दूसरे दिन क्रॉस कंट्री में आरवीसी के घोड़ों व घुड़सवारों का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है।

देखने को मिलेगी कांटे की टक्कर

सोमवार को इवेंटिंग की नोविस व प्री-नोविस की प्रतियोगिता क्रॉस कंट्री में हुई। नोविस में दूसरे दिन भी घुड़सवार शौर्य प्रताप अपनी जोड़ीदार घोड़े आर्थर ने अपनी बढ़त बनाए रखा है। दूसरे स्थान पर शांतनु व वोल्कैनो का प्रदर्शन रहा। इनके बाद अर्पित राठी व रिफ्रेडो, जीएस शेखावत व तीरू और पांचवे स्थान पर दिनेश कुमार व गनपत का प्रदर्शन आंका गया। प्रथम पांच में तीन आरवीसी के घुड़सवार व घोड़े हैं। वहीं प्री-नोविस में आर्टी के लेफ्टिनेंट कर्नल राज संग्राम व सुलेमान की जोड़ी का प्रदर्शन बेहतरीन रहा।

आज आएगा रिजल्ट

मंगलवार को शो जंपिंग की प्रतियोगिताएं होंगी। इस प्रतियोगिता के बाद पहले राउंड का रिजल्ट जारी किया जाएगा। पहले दो दिन की प्रतियोगिताओं में नए घोड़ों को शामिल किया गया। इसके बाद वन स्टार व टू स्टार की प्रतियोगिताओं में घुड़सवार व घोड़ों के लिए प्रतिस्पर्धा कड़ी हो जाएगी।