-गम और गुस्से के बीच बसपा नेता को किया सुपुर्दे खाक

-आरोपी रहमान को भेजा गया जेल, दो अन्य की तलाश

-आरोपी के घर पर बैठी पुलिस, भारी सुरक्षा व्यवस्था

Meerut : बसपा नेता और प्रॉपर्टी डीलर नासिर खान के जनाजे में शनिवार जमकर भीड़ उमड़ी। खैरनगर बाजार विरोध में बंद रहा तो वहीं लोगों में सरेशाम हुए हत्याकांड को लेकर खासा रोष था। दोपहर बाद दिल्ली रोड स्थित कब्रिस्तान में नासिर के शव को सुपुर्दे खाक कर दिया गया। वहीं दूसरी ओर पुलिस ने कड़ी सुरक्षा के बीच हत्यारोपी रहमान को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया।

घर के बाहर जमी भीड़

पुराने शहर (खैरनगर) में शुक्रवार सरेशाम हुए हत्याकांड के विरोध में अलसुबह भीड़ जमा हो गई। हजारों की संख्या में जुटे लोग गम और गुस्से में थे। बता दें कि देर रात्रि पोस्टमार्टम के बाद परिजन नासिर के शव को खैरनगर स्थित निवास पर ले आए। लोग घर पहुंचकर अफसोस जता रहे थे तो वहीं लोगों में घटनाक्रम को चर्चाएं हो रही थीं।

----------

बंद रहा बाजार

नासिर की हत्या के बाद खैरनगर बाजार शुक्रवार को बंद रहा। बड़ी संख्या में पुलिस और पीएसी घटनास्थल पर तैनात थी तो वहीं हत्यारोपी रहमान के मकान और परिजनों को पुलिस ने घेरे में ले लिया था। दोपहर की नमाज के बाद पुलिस की मौजूदगी में जनाजे को कब्रिस्तान की ओर ले जाया गया।

--------

बसपा के खिलाफ आक्रोश

हत्याकांड के बाद बसपा जिलाध्यक्ष ने नासिर खान को बसपा कार्यकर्ता मानने से इनकार कर दिया था। मौके पर जुटी भीड़ बयान पर जिलाध्यक्ष की मुखालफत कर रही थी तो वहीं लोगों की मांग थी कि जिलाध्यक्ष को बर्खास्त किया जाए। नासिर के करीबी और बसपा के उत्तराखंड के प्रभारी प्रशांत गौतम ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया। प्रशांत ने आई नेक्स्ट को बताया कि नासिर बसपा का कार्यकर्ता है और पार्टी में सक्रिय भूमिका निभा रहा था। वहीं देर शाम जिलाध्यक्ष भी बयान ने पलटते हुए बोले के नासिर बसपा के कार्यकर्ता थे।

एसएसपी को घेरेंगे बसपाई

मुस्लिम मतदाताओं में जनाधार खिसकता देख बसपा के आला नेताओं ने मोर्चा संभाला और आनन-फानन में कड़े निर्देश दिए। दिन में प्रशांत गौतम के अलावा उत्तरी विधानसभा प्रभारी कुंवर दिलशाद अली समेत बसपा के कई छोटे-बड़े नेता न सिर्फ जनाजे में शामिल हुए बल्कि परिजनों के साथ भी मौजूद रहे। जिलाध्यक्ष के न पहुंचने पर लोगों में आक्रोश था। तय हुआ कि रविवार को बसपा नेता हत्याकांड के विरोध में एसएसपी को घेराव करेंगे।

-----------

कड़ी सुरक्षा के बीच भेजा जेल

देर रात्रि कांच के पुल से हत्यारोपी रहमान की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली तो वहीं कड़ी सुरक्षा के बीच उसे थाना देहली गेट में बैठाकर रखा गया। नासिर जनाजा गुजरने के बाद पुलिस ने उसे स्पेशल कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने हत्यारोपी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। आरोपी के साथ किसी हादसे की आशंका को लेकर पुलिस ने कड़ी चौकसी बरती। हत्यारोपी के सरेंडर की चर्चाएं भी थी।

इकबाल-ए-जुर्म

रहमान ने हत्याकांड पर दिए बयान में कहा कि उसकी, नासिर से करीब 2 साल पहले से ही बोलचाल बंद थी। एक झगड़े के बाद दोनों में दुश्मनी हो गई थी। दूसरी ओर 5 नवंबर को रहमान के दोस्त जुनैद और उसके बड़े भाई गुड्डू का शांति फार्म हाउस में एक शादी समारोह में झगड़ा हो गया था। रहमान भी मौके पर मौजूद था। दोस्त जुनैद और गुड्डू तक से रहमान पर लगातार नासिर की हत्या को लेकर दबाव बना रहे थे। दोनों ने कहा कि वो हत्या कर दे 5-7 लाख रुपये दे देंगे। रहमान ने हत्या करने से इनकार किया तो घायल कर देने पर राजी हो गया।

बांह में मारनी थी गोली

रहमान ने कहा कि गुड्डू और जुनैद ने उसे नासिर को घायल करने के 20 हजार रुपये देने के लिए कहा था। बकौल रहमान वो हत्या नहीं करना चाहता था, गोली बांह में मारनी थी तो सीने में लग गई। हत्याकांड को अंजाम देकर रहमान बुलेट पर बैठकर फरार हुआ है और ये बाइक उसका दोस्त जुनैद चला रहा था। पुलिस रहमान के बयान की तफ्तीश कर रही है। जुनैद और गुड्डू के गूगल वाली गली स्थित मकान पर भी पुलिस गई किंतु उन्हें कोई वहां नहीं मिला, दुकान भी बंद थी।

पेशेवर है रहमान

रहमान ने स्वीकारा कि वो पेशेवर है किंतु हत्या उसने पहली बार की है। 32 बोर की पिस्टल उसने हापुड़ रोड के रहने वाले नाहिद से कई दिन पहले 35 हजार रुपये में खरीदी थी। हत्या भी इसी हथियार से की गई, पुलिस ने आला-ए-कत्ल बरामद कर लिया। मेरठ में कई चोरी और लूट के अपराध रहमान ने स्वीकारे हैं। पुलिस ने बताया कि मृतक नासिर के परिजनों ने रहमान समेत 5 लोगों को नामजद किया है, रहमान ने जुबैद और गुड्डू का नाम लिया है। तफ्तीश के बाद ही गिरफ्तारी होगी।

---

हत्याकांड के मुख्य आरोपी को जेल भेज दिया गया है। बयान भी दर्ज कर लिए गए हैं। पुलिस अब तफ्तीश कर अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करेगी।

-मिथलेश उपाध्याय, एसएचओ, थाना देहली गेट