-जिला प्रशासन की सख्ती के बाद भी सड़कों से कम नहीं हो रही भीड़

-राशन सब्जी की दुकानों पर अभी भी लग रही कतार

- भीड़ होने से कोरोना संक्रमण का भी बढ़ जाएगा खतरा

लोग एक दूसरे के संपर्क में ज्यादा न रहें इसके लिए पूरे बनारस को लॉकडाउन किया गया है। दुकान प्रतिष्ठान सब कुछ बंद करा दिया गया है। हालांकि लोग इंपोर्टेट सामान जैसे दूध, फल, सब्जी, और राशन सामग्री लेते रहें इसके लिए दोपहर 12 बजे तक के लिए किराना और सब्जी की दुकानों को खोलने की छूट दी गई है। लेकिन अब लोग इसका गलत फायदा उठा रहे हैं। इन चीजों को लेने के लिए लोगों में होड़ मच जा रही है। दुकानों पर लोग एक दूसरे के बिल्कुल आसपास खड़े हो रहे हैं। जिससे इसके संक्रमण का खतरा और भी बढ़ रहा है। यानी खरीदारी के चक्कर में लोग एक तरीके से बीमारी घर ला रहे हैं।

सब्जी मंडी में लगी कतार

ये नजारा विश्वेस्वरगंज स्थित सब्जी मंडी का है। इस भीड़ को देखकर कोई भी ये नहीं कह सकता की बनारस में लॉकडाउन है। सामान्य दिनों की तरह ही मंगलवार को भी सब्जी खरीदने के लिए लोग एक दूसरे से सट्टे और इकट्ठे होते रहे। जबकि इन्हें बार-बार चेताया जा रहा है की किसी भी व्यक्ति से कम से कम एक मीटर की दुरी बनाकर रहे। लेकिन लोग ऐसा बिलकुल भी नहीं कर रहे। ये भीड़ सिर्फ एक मंडी की नहीं करीब करीब शहर के हर सब्जी मंडी में है।

घर लेकर जा सकते हैं कोरोना

सरकार बार-बार लोगों से अपील कर रही है की कोरोना नोट में, हाथ से हाथ मिलाने में, एक दूसरे से सटने आदि के जरिये लोगो के घर तक पहुंच सकता है। लेकिन लोग अभी भी इस बात को हल्के में ले रहे हैं। अब ऐसे में सवाल उठता है की भीड़ से निकलकर लोग खुद और सामान को सेनेटाइज करेंगे। इसका मतलब साफ है की लोग कोरोना जैसे गंभीर वायरस को खुद ही घरों में ले जाने की कोशिश कर रहे हैं। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट भी ऐसे लोगों से अपील कर रहा है की लोग सामान ख़रीदे मगर किसी भी दुकान पर इस तरह की भीड़ का हिस्सा न बनें। जिससे आप और आपका परिवार कोरोना का शिकार हो।