आईईआरटी में सांस्कृतिक वार्षिक उत्सव 2019 विवादों से घिरा

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: आईईआरटी में दो दिवसीय वार्षिक सांस्कृतिक उत्सव विवादों से घिरा रहा. शुक्रवार को बाहरी की परफारमेंस को लेकर विवाद हुआ तो शनिवार को फैशन शो के रिजल्ट पर सवाल खड़ा हो गया. इसका नतीजा यह हुआ कि फैशन शो इवेंट होली के बाद फिर से आयोजित करने का निर्णय लिया गया. कल्चरल इवेंट के विजेताओं को प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी के प्रिंसिपल वीके श्रीवास्तव ने पुरस्कार वितरित किये.

साथियों ने जमकर किया सेलिबे्रट

आईईआरटी के सांस्कृतिक उत्सव के दौरान हुई प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पाने वाले छात्र-छात्राओं को बाकी छात्रों ने भी खूब एप्रिसिएट किया. दूसरे दिन उत्सव के मुख्य अतिथि प्रधानाचार्य प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी वीके श्रीवास्तव ने विजेताओं को पुरस्कार वितरित किया. सम्मान समारोह में मुख्य रूप से विक्रम सिंह, छात्र कल्याण अधिकारी उमाशंकर वर्मा, मेजर गिरीश चन्द्र सिंह, कैप्टन सुनील निषाद, कैप्टन दिव्य प्रकाश गोस्वामी, महेन्द्र सिंह आदि उपस्थित रहे.

बाक्स

सांस्कृतिक उत्सव में हंगामा

आईईआरटी में प्रोग्राम के दौरान पहले और दूसरे दिन हंगामें का माहौल भी रहा. जानकारी के अनुसार शनिवार को फैशन शो में बुलाए गए जजेस ने प्रतिभागियों को नम्बर देने में ही गड़बड़ी कर दी. जिसके बाद कुछ प्रतिभागियों को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने इसका जमकर विरोध किया. इसके चलते फैशन शो और चैम्पियनशिप के विजेताओं का नाम फाइनल नहीं हो सका. वहीं कार्यक्रम के पहले दिन शुक्रवार को सांस्कृतिक उत्सव में डांस के लिए बाहर से बुलाए गए लोगों को लेकर भी स्टूडेंट्स में गहरी नाराजगी रही. इसकी जानकारी उद्घाटन में पहुंचे कमिश्नर डॉ. आशीष गोयल को हुई तो उन्होंने उपस्थिति संस्थान के अधिकारियों को आड़े हाथों लिया.

पहले दिन परफारमेंस को बेहतर बनाने के लिए बाहरी बच्चों की मदद ली गई थी. इसमें कोई विवाद जैसी बात नहीं है. शनिवार को फैशन शो में कुछ कम्युनिकेशन गैप के चलते जजेस से मिस्टेक हो गई. बाद में तय किया गया कि अब यह प्रोग्राम होली बाद फिर से होगा. कार्यक्रम अच्छे ढंग से सम्पन्न हुआ है.

सुनील कुमार निषाद,

सचिव सांस्कृतिक समिति