- रिपब्लिक डे की पूर्व संध्या पर सैयद मोदी रेलवे स्टेडियम में ऑर्गेनाइज हुई कल्चरल ईव

- एक से एक दमदार परफॉर्मेस ने जीता व्यूवर्स का दिल

GORAKHPUR : 'रंग रंगीले धरती म्हारो' एनई रेलवे ब्वाएज इंटर कॉलेज के स्टूडेंट्स की ओर से पेश किए गए देश भक्ति से लबरेज इस सांग ने आजादी के परवानों की याद दिला दी। मौका था, रिपब्लिक डे की पूर्व संध्या पर सैयद मोदी रेलवे स्टेडियम के प्रेक्षागृह में ऑर्गेनाइज कल्चर ईव का। एनई रेलवे कला समिति की ओर से ऑर्गेनाइज जश्ने आजादी की यह शाम यादगार हो गई। प्रोग्राम में बतौर चीफ गेस्ट एनई रेलवे के जीएम राजीव मिश्र और एनई रेलवे वुमेन वेलफेयर एसोसिएशन की अध्यक्ष कुमकुम मिश्र ने दीप प्रज्जवलित कर प्रोग्राम की शुरुआत की।

जबरदस्त परफॉर्मेस ने जीता दिल

जश्ने आजादी के लिए ऑर्गेनाइज इस कल्चरल ईव की शुरुआत 'हम इसकी शान बढ़ाएं, यह भारतीय रेल' से हुई, जिसे रेलवे कला समिति के कलाकारों ने पेश किया। इसके बाद एनईआर सीनियर सेकेंडरी स्कूल के स्टूडेंट्स ने 'सरफरोशी की तमन्ना, अब हमारे दिल में है' पर ग्रुप डांस परफॉर्मेस दी। एनईआर ब्वाएज इंटर कॉलेज के स्टूडेंट्स ने 'मिट्टी दी खुशबू' पर ग्रुप डांस पेश किया। 'और शमां जलती रहे' नाटक ने वहां मौजूद व्यूवर्स के रोंगटे खड़े कर दिए। सभी ने इसकी जमकर तारीफ की। इस दौरान एक से बढ़कर एक परफॉर्मेस देखने को मिली। प्रोग्राम का समापन राष्ट्रगान से हुआ।

जीएम ने दी बधाई

प्रोग्राम के बाद लोगों को संबोधित करते हुए जीएम ने रिपब्लिक डे की पूर्व संध्या पर सभी को बधाई दी। उन्होंने कहा कि यहां ऑर्गेनाइज कल्चरल प्रोग्राम अत्यंत मनोहारी और आकर्षक रहा। सभी ने काफी बेहतर परफॉर्मेस दी है। उन्होंने सभी आर्टिस्ट्स की तारीफ करते हुए कहा कि अपनी कला का प्रदर्शन और देश प्रेम की भावना को उजागर करने में सफल रहे हैं और वह आगे भी ऐसे ही परफॉर्म करते रहेंगे। प्रोग्राम के लास्ट में मुख्य कार्मिक अधिकारी एसएनएम इस्लाम ने सभी को धन्यवाद दिया। प्रोग्राम का संचालन दीप शर्मा और रचना श्रीवास्तव ने किया। इस मौके पर पीएचओडीज, वुमेन वेलफेयर एसोसिएशन मेंबर्स, सीनियर रेल ऑफिसर्स और एंप्लाइज मौजूद रहे।