-सिटी की कई प्रमुख रामलीला कमेटियों में नहीं हो सका मंचन

-दोपहर से ही हो रही बरसात से रामलीला मैदानों में भरा पानी

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: क्वार माह में बारिश होने के कम ही आसार होते है। लेकिन इस बार क्वार के नवरात्र यानी शारदीय नवरात्र में बारिश ने बेहाल कर रखा है। बुधवार को दोपहर बाद से लगातार हुई भारी बारिश के कारण रामलीला का मंचन प्रभावित रहा। इस वजह से सिटी की कई प्रमुख रामलीला कमेटियों को रामलीला का मंचन रोकना पड़ा।

कटरा में रोकनी पड़ी रामलीला

बारशि के चलते श्री कटरा रामलीला कमेटी में मंचन रोकना पड़ा। कमेटी के महामंत्री गोपाल बाबू जायसवाल ने बताया कि भारी बारिश के कारण स्टेज पूरी तरह से गीला हो गया। इसके बाद कलाकारों की सुरक्षा को देखते हुए रामलीला का मंचन रोकने का डिसीजन लिया गया।

पथरचट्टी में भी मंचन नहीं

श्री कटरा रामलीला कमेटी की तरह ही रामबाग स्थित श्री पथरचट्टी रामलीला कमेटी में भी बुधवार को मंचन प्रभावित रहा। कमेटी के मीडिया प्रभारी लल्लू लाल गुप्ता सौरभ ने बताया कि लीला ग्राउंड के साथ ही पूरे स्टेज पर पानी भर गया। रात में भी बारिश होने के अनुमान को देखते हुए मंचन रोकने का निर्णय लिया गया। गुरुवार को रामलीला का मंचन अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही होगा।

दुर्गा पूजा पंडालों पर भी दिखा असर

भारी बारिश का असर दुर्गा पूजा पंडाल में भी देखने को मिला। सिटी के कई दुर्गा पूजा पंडाल के आसपास बड़ी मात्रा में पानी भर गया। शाम को बारिश बंद होने के बाद बारवारी कमेटियों के लोग पानी को पंडाल और दुर्गा पूजा ग्राउंड से निकालने में जुटे हैं।