बरेली : थर्सडे को यूपी पॉवर कोआपरेशन लिमिटेड के डायरेक्टर (डिस्ट्रीब्यूशन) विजय कुमार पॉवर कारपोरेशन के ऑफिस पहुंचे। शहर और देहात के अधिकारियों के साथ उन्होंने बकाया, लाइन लॉस और आपूर्ति ठीक रखने पर समीक्षा की। सरकारी और गैर सरकारी बकायों पर अफसरों को कठघरे में खड़ा किया।

सिर्फ नाराजगी जाहिर करने तक वह सीमित नहीं रहे। अफसरों को वसूली का माइक्रो आब्जर्वेशन प्लान भी दे गए। उन्होंने कहा कि सभी फीडर पर तैनात लाइनमैन को फीडर मैनेजर बनाया जाए। इस तरह से करीब 60 लाइनमैन फीडर मैनेजर बना जाएंगे। हर फीडर मैनेजर को प्रतिदिन का लक्ष्य 25 कनेक्शन के वसूली करने का दिया जाए। बकाया चुकता नहीं होने पर कनेक्शन काट दिया जाए। इसमें रियायत बर्दाश्त नहीं की जाएगी। फीडर मैनेजर के प्रतिदिन फील्ड के काम की रिपोर्ट अब मुख्यालय तक तलब की गई है।

तीन हजार पर ही कटेंगे कनेक्शन

इतना ही नहीं, पहले तीन महीने या 10 हजार से अधिक बकाया होने पर ही कनेक्शन काटे जाते थे। अब सीमा को घटाकर तीन हजार कर दिया गया है। ऐसे में करीब 10 हजार से अधिक बकाएदार बिजली विभाग के निशाने पर है। मंडल में ऐसे बकाएदारों की संख्या 47 हजार से ज्यादा की है।

योजना के लिए करेंगे जागरुक

विद्युत विभाग के एसई अर्बन नंद किशोर मिश्रा के मुताबिक डायरेक्टर ने फीडर मैनेजर के लिए निर्देश दिए है कि लोगों को आसान किस्त योजना के लिए जागरुक भी करना है। अब फरवरी में आठ दिन ही बाकी बचे हैं। इसका भरपूर फायदा उठाना है।

लापरवाह अफसरों पर गिरेगी गाज

डायरेक्टर विजय कुमार ने साफ किया कि अफसर-कर्मचारियों अपने कार्य के प्रति कितने सजग हैं इसकी डेली रिपोर्ट कॉरपोरेशन को भेजी जाए, सत्यापन में जो भी अफसर-कर्मचारियों को कार्य संतोषजनक नहीं पाया जाएगा उनके खिलाफ फौरन नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।