- अभी 150 से अधिक छात्रों की गड़बड़ी का सुधार होना है बाकी।

- कटऑफ के लिए करना होगा अभी और इंतजार।

Meerut: सीसीएस यूनिवर्सिटी से जुड़े 65 एडेड और राजकीय कॉलेजों में संचालित बीए, बीएससी, बीकॉम की करीब 23 हजार सीटों पर प्रवेश के लिए साढ़े तीन लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया है। यूनिवर्सिटी ने गुरुवार को पहली मेरीट जारी करने का दावा किया था, लेकिन डाटा में गड़बडि़यां होने की वजह से यूनिवर्सिटी प्रशासन अब उन गलतियों को सुधारने में फंस गया है। स्टूडेंट्स लेवल पर फार्म भरते समय की गई गलतियों के चलते ही ऐसा हो रहा है। जिसके चलते अभी अभ्यर्थियों को मेरिट के लिए और इंतजार करना होगा।

रैंक में अंतर

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन में यूनिवर्सिटी ने एडेड के लिए विकल्प दिया था। सीबीएसई के कुछ छात्रों ने अपने नम्बर बढ़ाकर भर दिए थे। इससे पूरी रैंक गड़बड़ हो गई। करीब 17 सौ छात्रों की रैंक में अंतर आ रहा था। यूनिवर्सिटी के अनुसार ऐसे संदिग्ध छात्रों के नम्बरों को स्क्रूटनी में हटाने के बाद ही रिवाइज मेरिट करके जारी की जाएगी। शुक्रवार की शाम छह बजे तक भी 150 से अधिक छात्रों के फार्म को चेक करना बाकी रह गया था। यूनिवर्सिटी प्रवेश समन्वयक प्रो। वाई विमला ने बताया कि उन्हें एक एक छात्र का फार्म खोलकर चेक करना पड़ रहा है। जिसमें काफी समय लग रहा है।

आ रही गलतियां

प्रो। वाई विमला ने बताया कि अधिकतर फार्म में तीन तरह की गलतियां आ रही हैं। एक वो जिसमें अभ्यर्थियों ने दो दो मार्कशीट लगा रखी है। दूसरी वो जिसमें अभ्यर्थियों के हाईस्कूल व इंटर के परसेंटेज में 30 प्रतिशत से ज्यादा मा‌र्क्स फार्म में भरे हुए हैं। जिन पर संदेह है। इसके अलावा ऐसे भी है जिन्होंने वोकेशनल कोर्स के नम्बर लिखे हुए है। जिसके चलतें रैंक में गड़बड़ी आ रही हैं।

अभी 150 के आसपास अभ्यर्थियों के फार्म चेक करने बाकी है। आशा हैं कि आज पहली मेरिट जारी हो जाएगी।

प्रो। वाई विमला, प्रवेश समंव्यक, सीसीएस यूनिवर्सिटी