साइबर सेल की टीम ने राष्ट्रीय गिरोह के एक ठग को दबोचा

बीमा पॉलिसी में छूट का ऑफर देकर लगा रहा था चूना

Meerut। अगर आपको कोई फोन कर आपकी बीमा पॉलिसी के बारे में जानकारी दे रहा है तो सावधान हो जाएं क्योंकि वो आपसे बातों ही बातों में आपके अकाउंट की डिटेल्स लेकर हासिल कर आपको ठगी का शिकार बना सकता है। दरअसल, रविवार को साइबर सेल की टीम ने पॉलिसी के नाम पर किस्तों में छूट देने का झांसा देकर लोगों के एकाउंट से रूपये उड़ाने वाले राष्ट्रीय गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से एक मोबाइल, सिम कार्ड और कुछ रूपये भी बरामद किए है। पुलिस आरोपी के अन्य साथियों की तलाश में जुटी है। बताया जा रहा है कि अब तक कई लोगों को आरोपी चूना लगा चुका है।

क्या है मामला

साइबर सेल प्रभारी सुभाष अत्री ने बताया कि अनिल कुमार निवासी ग्राम बराल, परतापुर ने एसएसपी को एक प्रार्थना पत्र दिया था। जिसने उसने बताया था कि उसके मोबाइल नंबर पर एक अनजान नंबर से कॉल आई। कॉलर ने खुद को बीमा एजेंट बताकर अनिल को उनकी मैक्स लाइफ इंश्योरेंस कंपनी की पॉलिसी का विवरण बताया। साथ ही पॉलिसी की सालाना किश्त में 21 हजार रूपये की छूट देने का ऑफर भी दिया। अनिल के ऑफर एक्सेफ्ट करने पर बीमा एजेंट बने कॉलर ने अनिल से बीमा कंपनी के अकाउंट के नाम पर किसी फर्जी अकाउंट में एक लाख रूपये जमा करा लिए। इसके बाद पुलिस मामले की पड़ताल में जुट गई और मंगलवार को पुलिस ने आरोपी राजीव कुमार उर्फ ताज मोहम्मद निवासी गाजियाबाद लोनी को गिरफ्तार कर लिया है जबकि इसके साथी की तलाश में दबिश दी जा रही है।

ये था ठगी का तरीका

पुलिस द्वारा दबोचे गए आरोपी राजीव कुमार उर्फ ताज मोहम्मद निवासी गाजियाबाद लोनी ने पूछताछ में उसने पुलिस को अहम राज बताए। पुलिस के मुताबिक आरोपी राजीव पॉलिसी धारकों का डाटा प्राप्त कर उन्हें कॉल करके उनकी पॉलिसी में सालाना छूट का ऑफर देता। साथ ही ऑफर एक्सेफ्ट होते ही बीमा कंपनी के नाम पर खुलवाए गए खातों में लोगों से रूपये ट्रांसफर करवा लेता था।