-बरेली में अब तक 110 लोगों ने साइबर सेल में की शिकायत

-किसी के फेसबुक पर डाली अश्लील पोस्ट तो किसी को व्हाट्सएप पर

BAREILLY: बरेली में सोशल मीडिया पर पूरे साल जमकर जहर उगला गया। किसी की फेसबुक आईडी हैक कर अश्लील वीडियो डाल दी गई तो किसी के व्हाट्सएप पर गाली-गलौच की गई। आम पब्लिक से लेकर पीएम तक सभी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी हुई। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आरोपियों को जेल भी भेजा लेकिन इसमें कोई कमी नहीं आयी है। साइबर सेल के रिकॉर्ड पर गौर करें तो इस वर्ष सोशल मीडिया से जुड़े 110 मामलों की शिकायतें आयीं। कई मामलों की शिकायतें ही नहीं की गई।

केस रिपोर्ट न आने से पेंडिंग

पुलिस के रिकॉर्ड के मुताबिक 1 जनवरी से अब तक 110 केस फेसबुक और व्हाट्सएप पर आपत्तिजनक टिप्पणी, आपत्तिजनक वीडियो या फिर अन्य तरह के मामले सामने आए हैं। इनमें से 92 केसेस का निस्तारण कर दिया गया, लेकिन 18 केस अभी भी पेंडिंग हैं। यह वह केस हैं जिनमें फेसबुक और व्हाट्सएप के द्वारा कोई भी रिर्पोट नहीं आयी है। जब तक रिपोर्ट नहीं आती है तब तक पुलिस कोई एक्शन नहीं ले सकती।

-110 केस सोशल साइट से जुड़े आए साइबर सेल में

-92 केसेस का साइबर सेल ने कर दिया निस्तारण

-18 केसेस का रिपोर्ट न आने से नहीं हुआ निस्तारण

-29 थाने हैं बरेली में, लेकिन जांच के लिए सिर्फ एक सेल

-15 दिन से अधिक समय लग जाता है रिपोर्ट आने में

2-----------------

भाजपा नेता की एफबी अाइडी हैक

बीजेपी के एक नेता की फेसबुक आईडी हैक कर ली गई है। उनकी आईडी पर लगातार एक विदेशी का फोटो लगाकर मैसेज और पोस्ट डाली जा रही हैं। नेता ने आईडी हैक होने की शिकायत बारादरी थाना में की, जिसके बाद मामला साइबर सेल भेज दिया गया है। आनंद विहार, बारादरी निवासी चंद्रपाल राठौर भाजपा ओबीसी मोर्चा के महानगर उपाध्यक्ष हैं। उन्होंने अपनी फेसबुक आईडी को 14 दिसंबर को लॉगिन किया तो ओपन नहीं हुआ। कई बार पासवर्ड डालने के बाद भी जब आईडी ओपन नहीं हुई तो पता चला कि उनकी आईडी हैक हो चुकी है। जब उन्होंने दोस्तों से अपनी प्रोफाइल चेक करायी तो उस पर किसी विदेशी का फोटो था और लगातार पोस्ट डाली जा रही थीं।