-उलीडीह थाने में माइकल व संगीता के खिलाफ मामला दर्ज

-29 फरवरी से आठ अप्रैल के बीच की है घटना

-महिला को गिफ्ट के लिए पैसे चुकाने की बात कही

-पुलिस कर रही है मामले की पूरी छानबीन

JAMSHEDPUR: फेसबुक व वाट्सएप पर दोस्ती कर उलीडीह निवासी एक महिला ने क्क् लाख रुपये गंवा दिये। जब खुद को ठगे जाने का अहसास हुआ तो महारुख पटेल ने माइकल मोरगेन व संगीता चौधरी के खिलाफ उलीडीह थाना में मंगलवार को प्राथमिकी दर्ज करायी। घटना ख्9 फरवरी से आठ अप्रैल के बीच की है। प्राथमिकी के अनुसार माइकल मोरगेन ने खुद को अमेरिका निवासी बता कर फेसबुक पर महारुख पटेल से दोस्ती की। फिर वाट्सएप पर दोनों एक-दूसरे के दोस्त बने। इस तरह दोस्ती गहरी होती गई। एक दिन माइकल मोरगेन ने महिला को फोन कर कहा कि वह अमेरिका से उसके लिए कुछ गिफ्ट भेज रहा है।

ख्क् मार्च को फोन आया

ख्क् मार्च को महारुख के मोबाइल पर संगीता चौधरी का फोन आया और उसने खुद को कस्टम अधिकारी बता कर महारुख से कहा कि वह दिल्ली से बोल रही है। उसके लिए अमेरिका से माइकल ने गिफ्ट भेजा है जिसे प्राप्त करने के लिए करीब ख्ख् लाख रुपये देने होंगे। जो रुपये वह देगी, उसका एक सर्टिफिकेट भी तैयार करवाना होगा जिससे यह साबित हो सके कि यह रुपये आतंकी संगठन का नहीं है। यह सर्टिफिकेट नहीं मिलने पर उसके पूरे परिवार को कानूनी प्रक्रिया से गुजरना होगा। महारुख पूरी तरह से भयभीत हो चुकी थी। उसने माइकल से संपर्क किया तो माइकल ने चिंता नहीं करने को कहते हुए महिला अधिकारी से बात करने का भरोसा दिलाया।

अकाउंट नंबर पर पैसे डालने को कहा

कुछ देर बाद माइकल ने फोन कर महारुख को कहा कि वह सिर्फ तीन लाख रुपये दिये गये एकाउंट नंबर में डाल दे। महिला ने तीन लाख रुपये डाल दिये। रुपये मिलने के बाद पुन: छह लाख रुपये की मांग की गई। इस तरह करीब क्क् लाख रुपये महारुख ने आरोपी द्वारा बताये गये एकाउंट नंबर में भेज दिये। रुपये भेजने के बाद भी जब महारुख के पास गिफ्ट नहीं पहुंचा तो उसने महिला अधिकारी व माइकल से फिर संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन दोनों का मोबाइल स्वीच ऑफ आने लगा। तब महिला को क्क् लाख रुपए ठगे जाने का अहसास हुआ।