patna@inext.co.in

PATNA : राजीव नगर थाना क्षेत्र में सीआरपीएफ के जवान के खाते से जालसाज एक लाख 20 हजार रुपए निकाल लिए हैं. हैरत की बात ये है कि जवान ने किसी को अपना कार्ड और ओटीपी भी शेयर नहीं किया. इसके बाद भी उसके खाते से रुपए निकल गए. मामले में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस इसकी जांच कर रही है. जानकारी के अनुसार राजीव नगर निवासी चंदन कुमार शर्मा पटना स्थित सीआरपीएफ के लेखा शाखा में सीनियर एकाउंटेंट हैं. 3 मई की सुबह उनके पास 20 हजार रुपए डेबिट होने का मैसेज आया. इसके बाद इन्होंने तत्काल नेट बैंकिंग चेक किया तो उन्हे पता चला कि उनके खाते से कुल 1 लाख 20 हजार रुपए जालसाजों ने निकाल लिया है.

कार्ड पटना में और पैसा ट्रांसफर हुआ मालदा टाउन में

जवान ने जब अपना बैंक स्टेटमेंट निकलवाया तो पता चला कि जालसाजों ने 20-20 हजार रुपए यानी दो ट्रांजेक्शन में एटीएम से निकाले हैं वहीं 40-40 हजार रुपए पश्चिम बंगाल के मालदा टाउन में एक युवक के खाते में ट्रांसफर किया गया है. उन्होंने अपना एटीएम ब्लॉक करवाया. चंदन ने बताया कि करीब एक सप्ताह पहले मैंने राजीव नगर के ही एसबीआई एटीएम से 5 हजार रुपया निकाला था. इसके बाद मैंने कोई ट्रांजेक्शन नहीं किया.


बैंक से नहीं मिला प्रॉपर रिस्पांस

जवान ने बताया कि इस घटना के बाद जब मैं बैंक गया तो वहां पर भी कर्मचारियों द्वार कोई प्रॉपर रिस्पांस नहीं मिला. उनका कहना है कि आपके खाते में जो रुपया है वो निकाल लीजिए नहीं तो वो भी रुपए जालसाज निकाल लेंगे. चंदन ने इस मामले में आरबीआई में भी शिकायत की है. उन्होंने कहा कि अगर मेरा रुपया नहीं आता है तो इस मामले में बैंक के खिलाफ कोर्ट भी जाऊंगा.