RANCHI : साइबर क्रिमिनल्स ने होटवार स्थित जैप-10 में पोस्टेड महिला कॉन्स्टेबल आरती कुमारी (पुलिस संख्या- 131) के बैंक अकाउंट से 50 हजार रुपए निकाल लिए। आरती कुमारी को इसका पता तब चला, जब उनके मोबाइल पर पैसे निकाले जाने के मैसेज आने लगे। महिला कॉन्स्टेबल को कुछ समझ में नहीं आ रहा था कि आखिर यह क्या हो रहा है। सोमवार की दोपहर 2.45 बजे महिला कॉन्स्टेबल अपने अन्य सहयोगियों के साथ सदर थाना पहुंची और पुलिस को लिखित आवेदन देकर कार्रवाई करने की मांग की।

क्या है मामला ?

आरती कुमारी ने पुलिस को बताया कि सोमवार की सुबह में वह अपने घर पर थीं। तभी उनके मोबाइल पर एक कॉल आया। कॉलर ने उनसे कहा कि वह एसबीआई की मेन ब्रांच मुंबई का बैंक मैनेजर है। उसने कहा- आपका अकाउंट और एटीएम कार्ड के पासवर्ड को चेंज किया जा रहा है। आरती कुमारी ने कॉलर को बैंक मैनेजर समझकर अपना बैंक अकाउंट नंबर और एटीएम कार्ड का नंबर बता दिए। एटीएम कार्ड का नंबर लेने के बाद कॉलर ने कहा कि कुछ ही देर में आपके मोबाइल पर नया एटीएम कार्ड नंबर मैसेज कर दिया जाएगा। लेकिन, थोड़ी देर बाद आरती कुमारी के मोबाइल पर मैसेज आया कि उनके अकाउंट से पैसे निकाल लिए गए हैं।

दो घंटे में 20 बार निकाले गए पैसे

आरती कुमारी ने बताया कि उनके बैंक अकाउंट से सोमवार को दो घंटे के दौरान 20 बार पैसे निकाले गए। पैसे निकाले जाने के मैसेजेज मिलने के बाद जब आरती कुमारी ने उस मोबाइल नंबर पर कॉन्टैक्ट किया, तो वह नंबर स्विच्ड ऑफ मिला। महिला कॉन्स्टेबल आरती कुमारी ने कहा कि उनकी मेहनत की कमाई लुट गई। उन्होंने सदर थाना पहुंचकर थानेदार रंजीत कुमार को पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी। सदर थाना प्रभारी ने कहा कि यह साइबर क्राइम है।