कानपुर। पिछले तीन दिनों से जिस अम्फान तूफान का खतरा मंडरा रहा था, आखिर बुधवार को उससे सामना हो गया। बंगाल की खाड़ी से उठे चक्रवाती तूफान अम्फान ने वेस्ट बंगाल में भारी तबाही मचाई। तटीय इलाकों को पहले ही खाली करा लिया गया था मगर कोलकाता के अंदर घुसते ही अम्फान ने काफी नुकसान पहुंचाया। मिट्टी के कई घर क्षतिग्रस्त हो गए। सड़क किनारे खंभे और पेड़ उखड़ गए। तूफान की स्पीड इतनी तेजी थी, कि बड़े-बड़े ट्रक भी पलट गए। इसका एक वीडियो पश्चिम बंगाल के गर्वनर जगदीप धनकर ने भी शेयर किया।

तेज हवा में पलटे पांच ट्रक

वीडियो में आप तूफान से मची तबाही देख सकते हैं। इस वीडियो को सड़क से जाते किसी ट्रक ड्राइवर ने शूट किया। बाद में गवर्नर जगदीप ने इसे अपने अफिशल टि्वटर अकाउंट पर पोस्ट किया। वीडियो में दिखाई देता है कि कैसे बड़े-बड़े ट्रक हवा से पलट गए। एक-दो नहीं बल्कि कुल पांच ट्रक तेज हवा में पलटे। ये मंजर देखने में काफी भयानक लगता है, मगर अम्फान ने सिर्फ एक इलाके को नहीं बल्कि कई जगह तबाही मचाई।

पानी में डूबी टैक्सियां

इस वीडियो के अलावा वेस्ट बंगाल के गवर्नर ने कुछ तस्वीरें भी पोस्ट की। तस्वीरों में आप देखेंगे कि सड़कों पर पानी भरा हुआ है। किनारे खड़ी टैक्सी पानी में पूरी डूबी हुई थी। ऐसा तूफान सालों बाद आया है। शहर के कुछ हिस्सों में अंधेरा छा गया। निकटवर्ती हुगली जिले में एक अधिकारी ने कहा कि तेज हवाओं से हजारों मिट्टी के घर क्षतिग्रस्त हो गए। पड़ोसी बांग्लादेश में, कम से कम चार लोग मारे गए, अधिकारियों ने कहा, कुछ जिलों में बिजली की आपूर्ति में कटौती हुई है।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

National News inextlive from India News Desk

inext-banner
inext-banner