-हेड पोस्ट ऑफिस के पास डीडी फ्लैट में अवैध रूप से लगने वाली मोमोज शॉप में लगी आग

-पुलिस को बताया शार्ट सर्किट से लगी आग, कालोनी वालों ने पुलिस से की शिकायत

<-हेड पोस्ट ऑफिस के पास डीडी फ्लैट में अवैध रूप से लगने वाली मोमोज शॉप में लगी आग

-पुलिस को बताया शार्ट सर्किट से लगी आग, कालोनी वालों ने पुलिस से की शिकायत

BAREILLY: BAREILLY: कोतवाली क्षेत्र के हेड पोस्ट आफिस के पास डीडी फ्लैट्स में आइस्क्रीम पार्लर के सामने अवैध रूप से चली रही मोमोज शॉप में वेडनेस डे शाम को सिलिंडर लीकेज से आग लग गई। आग इतनी तेज थी कि आग ने चंद मिनट में तीन मंजिल की पूरी बिल्डिंग को अपनी चपेट में ले लिया। आग लगने से हड़कंप मच गया और लोग जान बचाकर भागने लगे। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आधा घंटा की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पुलिस ने किसी तरह से लोगों को रास्ते से जाने से रोका। बिल्डिंग के निवासियों ने अवैध रूप से दुकान में घरेलू सिंलिंडर यूज करने की शिकायत की है। वहीं पुलिस का कहना है कि दुकानदार ने शार्ट सर्किट से आग लगने की बात कही है। तहरीर मिलने पर एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

दुकानदार मौके से हुआ फरार

डीडी फ्लैट्स में वैलगाज आइस्क्रीम पॉर्लर है। इसके संचालक आरपी माथुर हैं। दुकान के सामने ही इन्होंने मोमोज की दुकान लगवा रखी है। इस दुकान को विक्रम चलाता है। दुकान में मोमोज बनाने के लिए कामर्शियल सिलिंडर का यूज नहीं किया जाता है। इसके लिए अवैध रूप से घरेलू सिलिंडर यूज किए जाते हैं। शाम को जैसे ही दुकानदार ने गैस जलाने की कोशिश की कि वैसे ही सिलिंडर में लीकेज से आग लग गई। आग की लपट ऊपर पड़ी कपड़े की छत में जा लगी और फिर धीरे-धीरे बिल्डिंग की ऊपरी मंजिल तक पहुंच गई। आग लगने के बाद तुरंत दुकानदार मौके से फरार हो गया और भगदड़ मच गई। आसपास के दुकानदार और बिल्डिंग में रहने वाले लोग डर गए और तुरंत फायर ब्रिगेड और पुलिस को सूचना दी। आग लगने से दुकान का सारा सामान जलकर खाक हो गया। हालांकि बिल्डिंग के फ्लैट्स के अंदर आग नहीं पहुंची नहीं तो बड़ा हादसा हो जाता।

सुभाषनगर में ब्लास्ट हुआ था सिलिंडर

दो दिन पहले सुभाषनगर में भी घरेलू सिलिंडर से रिफिलिंग के दौरान ब्लास्ट हो गया था। जिससे बिल्डिंग की छत उखड़ गई थी। इस तरह से शहर में कई जगह घरेलू सिंलिंडर होटल व ढाबों में खुलेआम यूज हो रहे हैं लेकिन प्रशासन कोई सख्त एक्शन नहीं ले रहा है। जिसकी वजह से लोगों की जान भी खतरे में पड़ रही है।

नाश्ता कॉर्नर की शॉप में आग लगी थी। एक गाड़ी ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। आग लगने की जांच की जा रही है।

चंद्रशेखर यादव, एफएसओ सिविल लाइंस

मोमोज की दुकान में आग लगी थी। स्थानीय लोगों ने सिलिंडर से आग लगने की शिकायत की है, जबकि दुकानदार ने शार्ट सर्किट से आग लगना बताया है। तहरीर मिलने पर एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

गीतेश कपिल, एसएचओ कोतवाली