RANCHI : पंडरा बाजार समिति परिसर स्थित उदय भंडार में धावा बोल डकैतों ने न सिर्फ साढ़े तीन लाख रुपए व मोबाइल लूट लिए, बल्कि भागने के क्रम में कमीशन एजेंट (ब्रोकर) व सुखदेवनगर थाना क्षेत्र के श्रीनगर रोड नंबर दो निवासी शेष चौधरी (50) को गोली मार दी। सोमवार की रात करीब साढ़े आठ बजे लूट की घटना को अंजाम दिया गया। उन्हें रिम्स ले जाया गया है, जहां उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है। पंडरा पहुंचे एसपी सिटी अमन कुमार, डीएसपी कोतवाली भोला प्रसाद सिंह पूरे मामले की छानबीन में जुटे हैं।

पैदल आए थे दुकान

एसपी सिटी अमन कुमार ने बताया कि पांचों डकैत पैदल ही दुकान में आए थे और घटना को अंजाम देने के बाद गोली चलाते हुए पैदल ही भागे। मौके पर अपराधियों का चप्पल भी छूटा है, जिसके आधार पर देर रात ट्रैकर डॉग के माध्यम से छानबीन की जा रही है। बारिश के चलते बहुत सफलता हाथ नहीं लगी है। एक कुर्ते वाले अपराधी के बारे में भी सूचना मिली है। सभी मोबाइल व पेट्रोलिंग पार्टी को अलर्ट किया गया है।

पहले कब्जे में किया, फिर लूटपाट

पंडरा बाजार समिति में दुकान संख्या 18 उदय भंडार के नाम से है, जहां चावल का कारोबार होता है। दुकान के मालिक कृष्ण मोहन प्रसाद हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि सोमवार की रात करीब साढ़े आठ बजे वे अपनी दुकान में बैठे थे। वहीं पर ब्रोकर शेष चौधरी भी थे। इसी बीच पांच की संख्या में पहुंचे हथियारबंद डकैतों ने सबको अपने कब्जे में ले लिया और काउंटर से करीब साढ़े तीन लाख रुपये लूट लिए। इस क्रम में डकैतों ने मारपीट भी की। दुकान से डकैत जैसे ही निकले, पीछे से ब्रोकर शेष चौधरी भी निकले, तभी डकैतों ने उनपर गोली चला दी।