रांची : दैनिक जागरण के कार्यालय परिसर में जागरण कर्मयोगी और श्रम विभाग के तत्वाधान में कॉमन सर्विस सेंटर(सीएससी) शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर उपश्रमायुक्त प्रदीप रावत लकड़ा ने शिविर में आए कर्मयोगी और उनके परिवार के लोगों को राज्य सरकार की झारखंड असंगठित कर्मकार सामाजिक सुरक्षा योजना के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के द्वारा असंगठित मजदूरों का निबंधन करके उन्हें बीमा, चिकित्सा सहायता, उनके बच्चों को सहायता आदि दी जा रही है। इसका लाभ जागरण के कर्मयोगियों को उठाना चाहिए।

मुहिम की सराहना

प्रदीप रावत लकड़ा ने दैनिक जागरण के इस मुहिम की सराहना करते हुए कहा कि दैनिक जागरण एक ऐसा अखबार है जो अपने कर्मयोगियों का आदर करता है। इस कैंप को लगाने के लिए दैनिक जागरण को धन्यवाद। कार्यक्रम में संयुक्त श्रमायुक्त अजीत कुमार पन्ना, लोकेश कथुरिया, कॉमन सर्विस सेंटर (सीएससी) जिला प्रबंधक फुरकान अहमद, वीएलई से शहनवाज भी शामिल हुए। उन्होंने भी शिविर में आए कर्मयोगियों के योजना से जुड़े शंका का समाधान किया। अजीत कुमार लोगों को विस्तार से असंगठित बीमा योजना, अंत्येष्टि सहायता योजना, असंगठित कर्मकारों के बच्चों के लिए मुख्यमंत्री छात्रवृत्ति योजना, कौशल उन्नयन योजना और चिकित्सा सहायता योजना के बारे में जानकारी दी।

समय-समय पर लगे शिविर

शिविर में आए कर्मयोगी गंगा प्रसाद, अनिल साहू, उपेंद्र, ¨रकू वर्मा, लालजी, गोपाल जी, अनुज, सिया बिहारी शर्मा, गोरखनाथ, शंका चौधरी आदि ने दैनिक जागरण के इस प्रयास की काफी सराहना की। उन्होंने कहा कि कुछ-कुछ वक्त पर इस तरह के शिविर का आयोजन किया जाते रहना चाहिए। इससे कर्मयोगियों के परिवार भी केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ उठा सकेंगे।