- हिंदुस्तान टाइम्स को आठ विकेट से दी करारी शिकस्त

LUCKNOW: मैन आफ द मैच धर्मेद्र पांडे (76) और प्रहलाद (नाबाद 51) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत दैनिक जागरण ने बुधवार को मीडिया ट्राफी के फाइनल में ¨हदुस्तान टाइम्स ट्राफी पर कब्जा कर लिया.कप्तान राजीव बाजपेयी को टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज घोषित किया गया। इस मौके पर दैनिक जागरण के राज्य संपादक दिलीप अवस्थी और दैनिक जागरण लखनऊ के महाप्रबंधक जेके द्विवेदी, आईजी नवनीत सिकेरा और एमएलसी सुनील सिंह भी माजूद रहे।

शुरू से कसा शिकंजा

बाबू स्टेडियम पर खेले गए फाइनल मैच में ¨हदुस्तान टाइम्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 137 रन ही बनाए। जागरण के गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए एचटी के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया। रोहितश्व मिश्र ने एचटी के कप्तान सौरभ सिंह (07) को 16 के योग पर ही बोल्ड मार दिया। दूसरे छोर पर शरददीप (30) ने मोर्चा जमाए रखा और स्कोर को आगे बढ़ाते रहे। शरद के अलावा रोहित सिंह (32) और विवेक (32) ने भी एचटी के लिए अहम योगदान दिया जिसकी बदौलत कुछ हद तक चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने में कामयाबी मिली। राजीव बाजपेयी और नीतेश ने दो-दो विकेट झटके। रोहिताश्व मिश्र और रोहित श्रीवास्तव ने एक-एक बल्लेबाज को पवेलियन चलता किया।

धर्मेद्र ने पारी का संभाला

लक्ष्य का पीछा करने उतरी जागरण की शुरुआत ठीक नहीं रही और अच्छी फार्म में चल रहे कप्तान राजीव बाजपेयी बिना खाता खोले ही रोहित सिंह की गेंद पर पवेलियन लौट गए। ऐसे में अनुभवी बल्लेबाज धमर्ेंद्र पांडेय और प्रहलाद सिंह ने संभलकर खेलते हुए मैदान के चारों ओर शॉट लगाए। दोनों ने एचटी के गेंदबाजों को ज्यादा मौके नहीं दिया और अपने शानदार खेल से जागरण को जीत की राह पर डाल दिया। दोनों के बीच 123 रनों की साझेदारी ने लक्ष्य को और आसान बना दिया। 123 के योग पर धमेंद्र पांडेय 76 के निजी स्कोर पर आउट हुए। धर्मेद्र ने 49 गेंदों पर 11 शानदार चौके और दो छक्के जमाए। दूसरे छोर पर प्रहलाद ने भी आकर्षक शाट लगाए और 44 गेंदों पर 51 रन बनाकर नाबाद लौटे। प्रहलाद ने छह चौके जमाए। एचटी के सौरभ सिंह को मैन ऑफ द टूर्नामेंट, इलेक्ट्रानिक मीडिया के देवेंद्र को सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज और एचटी के शरददीप को सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर घोषित किया गया।