पुलिसबल मुहैया कराने के लिए नगरायुक्त ने एसएसपी को लिख पत्र

Meerut . जिला प्रशासन और पुलिस के साथ मिलकर सोमवार से नगर निगम शहर की डेयरियों को बाहर खदेड़ने के लिए अभियान चलाएगा. नगरायुक्त मनोज कुमार चौहान ने बताया कि इस संबंध में डीएम अनिल ढींगरा को जानकारी दे दी गई है. वहीं एसएसपी को पत्र लिखकर पर्याप्त संख्या में पुलिसबल की मांग की गई है.

हाईकोर्ट का आदेश

बता दें कि हाईकोर्ट के आदेश के बाद जिला प्रशासन ने डेयरी संचालकों को शहर से बाहर जाने का अल्टीमेटम दिया था. डेयरी संचालक कैटल कॉलोनी की मांग कर रहे थे जिस पर डीएम अनिल ढींगरा ने जमीन उपलब्ध न होने की बात करते हुए कैटल कॉलोनी को विकसित करने से साफ इनकार कर दिया. डेयरी संचालकों के साथ कई चरण की वार्ता के बाद भी सहमति नहीं बन सकी तो वहीं डेयरी संचालकों की रिट याचिका को गत दिनों हाईकोर्ट ने मेन केस के साथ क्लिप कर लिया है. जिसपर 1 जुलाई को सुनवाई है.

नहीं मिलेगी राहत

नगरायुक्त ने कहा कि डेयरी संचालकों की रिट याचिका को मुख्य केस के साथ क्लिप किया गया है. कोर्ट ने डेयरियों को शहर से बाहर निकालने के आर्डर पर स्टे नहीं किया है. ऐसे में कार्रवाई जारी रहेगी. उन्होंने बताया कि काशी गांव स्थित पशु आश्रय स्थल में डेयरियों से पकड़े गए मवेशियों का रखा जाएगा. 48 घंटे तक मवेशी का यदि कोई दावेदार नहीं आया तो उसे नीलामी प्रक्रिया के साथ बेंच दिया जाएगा.