- चलती स्कैनिया बस में शराब पी कर डांस कर रहे थे ड्राइवर

- एआरएम ने दोनों ड्राइवरों को हटाए जाने के लिए स्कैनिया बस के मालिक को लिखा लेटर

lucknow@inext.co.in
LUCKNOW: परिवहन निगम की शान मानी जाने वाली सवा करोड़ी स्कैनिया बसों का स्टेयरिंग नशेड़ी ड्राइवरों के हाथ में है. इसका खुलासा तब हुआ जब एक स्कैनिया बस में दो ड्राइवरों का शराब पीते वीडियो सामने आया. वीडियो में ये न केवल शराब पी रहे थे बल्कि डांस भी कर रहे थे. रोडवेज के अधिकारियों ने इनको हटाने के लिए स्कैनिया बस के मालिक को लेटर लिखने के साथ ही इन्हें ब्लैक लिस्ट कर दिया है जिससे दोबारा यह कभी रोडवेज बसों को ना दौड़ा सकें.

दिल्ली से आ रही थी लखनऊ
रोडवेज अधिकारियों के अनुसार जिस बस का वीडियो सामने आया है वह होली के बाद दिल्ली से लखनऊ आ रही थी. इसमें चार यात्री थी. एक यात्री ने ड्राइवरों की यह करतूत अपने मोबाइल के कैमरे में कैद की और वीडियों को परिवहन निगम के अधिकारियों को भेज दिया. इन ड्राइवरों को यह भी होश नहीं था कि उनकी इस लापरवाही से कोई बड़ी दुर्घटना भी हो सकती थी.

दिए हटाने के आदेश
जैसे ही इस मामले की जानकारी आलमबाग डिपो के एआरएम डीके गर्ग को मिली, उन्होंने तुरंत अनुबंधित बस के दोनों ड्राइवरों को तत्काल प्रभाव से हटाने के लिए स्कैनिया बस यूपी 70 एफटी 1567 के वाहन मालिक हितेश गोयल को लेटर लिखा. बस में तैनात ड्राइवर निशांत सिंह व सहयोगी ड्राइवर हरविंदर सिंह को तुरंत हटाए जाने के आदेश दिए. साथ ही दोनों को ब्लैक लिस्ट करते हुए आदेश दिया कि भविष्य में इनको रोडवेज की बसों में तैनाती ना दी जाए.