-- डांसिंग स्टार धर्मेश बोले, अभी काफी कुछ सीखना है

LUCKNOW: बड़ौदा की तंग गलियों से निकलकर मुंबई फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाने के बारे में कभी नहीं सोचा था, लेकिन किस्मत ने साथ दिया और आज में यहां पर हूं। लोगों को हिम्मत नहीं हारनी चाहिए काम करते रहे लगन के साथ सेलिब्रेटी खुद ब खुद बन जाओगा। ये कहना है डांसिग स्टार से एक्टर बने धर्मेश का। कई युवा डांसरों के प्रेरणास्त्रोत धर्मेश डांस रियालटी शो का दूसरा भाग लाने वाले हैं, जिस सिलसिले में वो शहर आये हुए थे। इस दौरान उन्होंने आईनेक्स्ट के साथ दिल खोलकर बातचीत की।

सेलेक्टेट लोगों के लिए है कथक

डांसर धर्मेश ने कहा कि कथक एक ऐसा डांस है जो सिर्फ सेलेक्टेट लोगों के लिए ही है। मैंने हॉल में ही एक कथक शो देखा जिसको लखनऊ घराने के ही लोगों ने किया था उसको देखने के बाद मुझे ऐसा महसूस हुआ कि अभी तो मैं डांस के मामले में बहुत पीछे हूं मुझे अभी बहुत कुछ सीखना है। मुझे कथक डंास सबसे कठिन लगा।

चाय की दुकान से स्टारडम तक का सफर

बड़ौदा के रहने वाले धर्मेश ने बताया कि मैं शुरू से ही डांस के प्रति मेरे अंदर पागलपन था। मेरे फादर दुकान लगाते थे और मैं एक जगह चपरासी का काम करता था, मगर इन सबके बाद भी मैंने डांस को सीखना नहीं छोड़ा, मैंने कभी रिजल्ट पर ध्यान नहीं दिया। पहली बार जब मैंने एक रियालटी शो जीता था तो उसने मेरे अंदर और जुनून भर दिया। मैंने 18 साल तक सिर्फ डांस और डांस ही किया है।

जजों पर खड़े किए सवाल

धर्मेश ने कहा कि रियालटी शो में अब ऐसे लोग भी जज बन जाते हैं जिनको डांस का 'डी' तक नहीं आता। अच्छा लगना एक अलग बात है, लेकिन उसकी समझ होना वो अलग बात है। हर डांसर का अपना यूनिक स्टाइल होता है उस स्टाइल को बनाये रखना बहुत जरूरी होता है। आपका स्टाइल ही आपको यूनिक बनाता है।

एक्टिंग की तरफ रुझान

मेरा बेसिक डांस है और हमेशा रहेगा लेकिन इधर फिल्मों के काफी आफर आये है जिसमें मैं काम कर रहूं जिसमें एक बैंजो मूवी है और दूसरी लखनऊ बेस्ट मूवी नवाबजादे है। जो अभी प्रोसेस में है। इसके अलावा कई साउथ की भी मूवी कर रहा हूं। ये सही बात है कि मुझे काम मिल रहा है फिल्मों में जिसकी वजह से मेरा रुझान फिल्मों की तरफ हो गाया है।

सलमान को कोरियोग्राफ करना चाहता हूं

धर्मेश ने बताया कि अगर किसी एक्टर को कोरियोग्राफ करने का मौका मिले तो मैं सलमान खान को करना चाहूंगा। इधर उनकी कई फिल्मों में उन्होंने बेहतरीन डांस किया है वो एक अच्छे डांसर है।