- थर्सडे को दंगल के छठे दिन का हुआ आयोजन

- दंगल में हुई करीब 30 कुश्तियां

क्चन्क्त्रश्वढ्ढरुरुङ्घ:

जोगी नवादा में चल रहे दंगल के छठे दिन पहलवानों के बीच जमकर मुकाबला हुआ. थर्सडे को हुए मुकाबले में करीब 25 से 30 कुश्तियां हुई. दंगल एक मुकाबला ऐसा हुआ जिसमें एक पहलवान अपने करीब 15 किलो अधिक वजन वाले पहलवान को चित्त कर दिया. बरेली के शिवम पहलवान ने बिथरी के राहुल पहलवान को अपनी पहलवानी में मात दे दी. जबकि राहुल का वजन 60 किलो और शिवम का वजन 45 किलो था. दोनों के बीच कांटे की टक्कर थी. रोचक मुकाबला देख दर्शक भी उत्साहित हो गए थे. कुश्ती खत्म होने के एक मिनट पहले शिवम ने चरखा दांव मारा तो राहुल चारों खाने चित्त हो गया.

10 मिनट बाद भी बराबर

दंगल का सबसे बेहतरीन मुकबला मुजफ्फर नगर के ब्रम्हचारी और बरेली के इरफान के बीच हुआ. दोनों के बीच जमकर मुकाबला हुआ. रैफरी ने बताया कि अभी तक इस तरह का मुकाबला नही हुआ था. दोनों पहलवान एक दूसरे के ऊपर काफी भारी पड़ रहे थे. दर्शकों की निगाहें सिर्फ इस बात पर टिकी थी कि कौन जीतेगा. कुछ दर्शक ब्रम्हचारी की ओर थे तो कुछ दर्शक इरफान की ओर लेकिन लास्ट मिनट तक दोनों की कुश्ती चलती रही और बराबरी पर छूटी

बीसलपुर के पहलवान को शिकस्त

अगली कुश्ती बरेली के गुलाम नवी और बीसलपुर के मुस्तकीम के बीच हुई. दोनों की कुश्ती इतनी जबरदस्त थी कि अंतिम मिनट तक तय करना मुश्किल हो रहा था. कि इसमे कौन किसे चित्त करेगा. लेकिन आखिर मिनट पर पहुंचने से पहले ही बरेली के गुलाम नवी ने मुस्तकीम को धोबी पछाड़ मारकर चारो खाने चित्त कर दिया.

Posted By: Inextlive