प्रॉपर्टी को लेकर इलाके में कत्ल की हो चुकी हैं कई वारदातें, संजीदा नहीं हो रहा प्रशासन

नगर निगम का दायरा बढ़ने के बाद जमीन को लेकर और एक्टिव होकर रिस्क ले रहे हैं प्रॉपर्टी डीलर

PRAYAGRAJ: शहर से लगा फाफामऊ एरिया इन दिनों अशांत हो चुका है। प्रॉपर्टी कारोबार से जुड़े कई लोगों की अब तक क्षेत्र में हत्या हो चुकी है। बावजूद इसके प्रशासन गंभीरता से इस तरफ ध्यान नहीं दे रहा है। नगर निगम का दायरा बढ़ने के बाद से हालात और भी बदतर हो चुके हैं।

भू-माफियाओं पर कार्रवाई पड़ी ठंडी

शहर की ज्यादातर जमीन बड़े बिल्डरों व भूमाफियाओं के हाथ में है। जो जमीन है भी उसके दाम आसमान छू रहे हैं। ऐसे में मीडियम तबका घर बनवाने के लिए सिटी से सटे एरिया फाफामऊ, झूंसी, नैनी व झलवा की तरफ भाग रहा है। इससे आउटर एरिया में प्रॉपर्टी डीलिंग से रुपये कमाकर रातों रात लखपति बनने का ख्वाब देखने वालों की संख्या बढ़ गई है। तमाम प्रॉपर्टी डीलर लोगों से औने पौने दाम में जमीन का एग्रीमेंट करवाकर या खरीद कर महंगे रेट में बेच रहे हैं। पिछले वर्ष नगर निगम ने अपना दायरा बढ़ा दिया है। बढ़े हुए दायरे में आसपास के करीब सभी गांव व कस्बे नगर निगम में शामिल हो गए हैं। नगर निगम में इन इलाकों के आते ही प्रॉपर्टी डीलिंग का काम और चरम पर पहुंच गया है। सभी डीलर ज्यादा से ज्यादा जमीन को अपने कब्जे में लेने की जुगत में हैं। घटनाओं को देखते हुए सरकार ने खुद भू-माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए थे। अधिकारियों द्वारा भू-माफियाओं को चिन्हित कर की जाने वाली कार्रवाई इन दिनों ठंडे बस्ते में है।

23 जून 2019

फाफामऊ शांतिपुरम में प्रॉपर्टी डीलिंग का काम कर रहे जिला कचहरी के अधिवक्ता सुशील पटेल की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। वह तिवारीपुर लेहरा गांव के निवासी थे।

05 मार्च 2019

फाफामऊ गोहरी में मकान बनवा रही महिला बिटोला देवी की हत्या कर दी गई थी। वह सुल्तान जिले की रहने वाली थी। वारदात के बाद परिवार जमीन बेच कर यहां से गांव चला गया था

15 फरवरी 2020

फाफामऊ में होने वाले दामाद के प्लाट पर निर्माण करवा रहे कोरिगांव निवासी बृजेश कुमार पांडेय की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। उसकी मौत कचहरी के पास स्थित एक प्राइवेट हॉस्पिटल में हुई थी।

22 फरवरी 2020

फाफामऊ मलाकहरहर रुचई का पूरा निवासी नीरज मिश्र की गोली मार कर उसके दोस्त ने ही हत्या कर दी और बॉडी को अपने खेत में गाड़ दिया था। यह घटना भी प्रॉपर्टी विवाद में ही हुई