कसारी-मसारी में दिनदहाड़े फायरिंग कर मौत के घाट उतारा

मृतक पर दर्ज थे कई थानों में मामले, पुलिस बदमाशों की तलाश में जुटी

ALLAHABAD: कसारी-मसारी इलाका गुरुवार की शाम गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा। बदमाशों ने सरेआम फायरिंग करके एक युवक को मौत के घाट उतार दिया। पुलिस उसे अपराधी प्रवृत्ति का बता रही है लेकिन सूत्रों का कहना है कि वह पुलिस का मुखबिर था। पिछले दिनों उसने अतीक गैंग के एक अपराधी को पकड़वाने में पुलिस की मदद की थी। इसी की कीमत उसे जान गंवाकर भुगतनी पड़ी है। पुलिस ने बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। धूमनगंज थाने में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। देर रात तक इस मामले में पुलिस ने किसी को गिरफ्तार नहीं किया था।

दौड़ाकर मारी गयी गोली

मृतक का नाम रवि भारतीय बताया गया है। वह करेली थाना क्षेत्र के बेनीगंज मोहल्ले का रहने वाला था। उसके माता-पिता की मौत हो चुकी है। उसने तीन शादियां की थी। पहली दोनों से नहीं बनी तो वह तीसरी पत्‍‌नी व बहन के साथ रहता था। गुरुवार को दिन में करीब ढाई बजे रवि कसारी-मसारी मोहल्ले में स्थित नईम की दुकान पर चाय पी रहा था। इसी दौरान वहां एक बाइक से पहुंचे दो युवकों ने गाली-गलौज करते हुए उस पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। गोली चलते ही रवि भागा तो रास्ते में खड़ी एक बाइक से टकराकर गिर गया। इसके बाद हमलावरों ने उसके सिर व सीने पर कुल छह गोलियां मार दी। दिनदहाड़े एक को दौड़कर गोली मारे जाने से इलाके में सन्नाटा फैल गया। गोली मारकर बदमाशों के जाने के बाद स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। स्थानीय लोगों के सहयोग से उसे एसआरएन हॉस्पिटल पहुंचाया गया। यहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया।

जमीन की दलाली में भी आया था नाम

सूत्रों के अनुसार रवि स्थायी रूप से कोई काम नहीं करता था। उसका नाम कई थानों में हुई छोटी-मोटी घटनाओं में आया था। इस पर पुलिस ने उसे पकड़ा भी था। इसके बाद उसने पुलिस से सेटिंग कर ली और मुखबिरी करने लगा। पुलिस से नजदीकियों से बनी हनक के चलते उसने एरिया में जमीन के सौदे में दलाली के साथ सट्टेबाजी का काम भी शुरू कर दिया। उसका यह काम कई लोगों को खटकने लगा था। लेकिन, कभी इस तरह का कुछ नहीं हुआ जिससे परिवारवालों को भी अंदाजा लग पाता था कि कोई उससे इस कदर खतरनाक रंजिश भी रखने लगा है।

अतीक के गुर्गो ने मरवाया!

घटना के बाद स्पॉट पर जुटे लोगों के बीच दबी जबान जो चर्चा रही उसके मुताबिक अतीक के गुर्गे जुल्फिकार उर्फ तोता को पिछले दिनों पुलिस ने गिरफ्तार किया था। चर्चा रही कि पुलिस को सटीक जानकारी रवि पासी से ही मिली थी। इसे अतीक एंड कंपनी के लोगों ने भांप लिया था। इसी प्रकरण के बाद वह अतीक गैंग के निशाने पर आ गया था। इसका बदला गैंग के लोगों ने उसका काम तमाम करके लिया। घटना की सूचना मिलने पर एसएसपी आकाश कुलहरि समेत कई पुलिस अधिकारी अस्पताल पहुंचे और लोकल पुलिस को सनसनीखेज वारदात को अंजाम देने वालों का पता लगाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाने का आदेश दिया। इसके बाद पुलिस ने अपना नेटवर्क एक्टिव कर दिया। समाचार लिखे जाने के समय तक घटना की रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई थी और न ही पुलिस को कोई तहरीर मिली थी। इससे परिवारवालों की तरफ से हत्या के कारण की आशंका भी पता नहीं चल सकी।

रवि के खिलाफ विभिन्न थानों में कई अपराधिक मामले दर्ज हैं। दिनदहाड़े सरेआम हुई इस घटना को पुलिस ने सीरियसली लिया है। पुलिस टीम को घटना का पर्दाफाश करने के लिए लगा दिया गया है। कोशिश है कि जल्द से जल्द इसका खुलासा कर दिया जाय।

-आकाश कुलहरि,

एसएसपी, इलाहाबाद