- पैसिफिक कॉलेज की मेडिकल छात्रा ने सोमवार को वीसी से की मुलाकात

- मूल्यांकन से संबंधित दी अहम जानकारियां

GORAKHPUR: डीडीयूजीयू से संबद्ध पैसिफिक कॉलेज ऑफ फिजियोथिरैपी की पीडि़त छात्रा ने सोमवार को वीसी से मुलाकात की। इस दौरान उसने मूल्यांकन की जांच खुद करने की बात कही। वीसी ने पीडि़त छात्रा के मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद जिम्मेदारों पर सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

मिलकर मूल्यांकन की मांग

बैचलर ऑफ फिजियोथिरैपी की मेडिकल छात्रा अनुपमा आर्या ने वीसी प्रो। अशोक कुमार से कहा कि वह कॉपियों की जांच स्वयं करें। इलेक्ट्रोथिरैपी फ‌र्स्ट और सेकेंड का मूल्यांकन नहीं हुआ है, जबकि आंसरशीट में न ही परीक्षक के हस्ताक्षर हैं और ना ही मानकों को पूरा किया गया है। पीडि़त छात्रा ने बताया कि दो कापियों में परीक्षक के हस्ताक्षर न होना, कापी को न जांचने का प्रूफ है। इसलिए हमारी मांग है कि इेक्ट्रोथिरैपी फ‌र्स्ट एंड सेकेंड की कापियों को मंगाकर वीसी स्वयं इसे देखें और दोबारा मूल्यांकन कराने का निर्देश दें, जिससे की प्रार्थिनी का फ्यूचर बर्बाद होने से बच सके।

दो दिन में भेजी जाएगी मार्कशीट

उधर वीसी की बनाई गई गोपनीय टीम सोमवार को पूरे दिन जांच-पड़ताल में जुटी रही। ईडीपी सेल प्रभारी प्रो। अजेय गुप्ता ने बताया कि हमारे स्तर से बैठाई गई जांच में यह मालूम कर लिया गया है कि जो पेपर कोड सेट था। वह पुराना था। जिसके चलते यह समस्या उत्पन्न हुई। पुराने कोड उपर नीचे चढ़ गए थे। जिसकी रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को कर दी गई है। उन्होंने बताया कि पैसिफिक कॉलेज सेकेंड इयर के सभी स्टूडेंट्स की मार्कशीट दो दिन के भीतर करेक्शन कराकर भेज दी जाएगी।