- गोर2ापुर यूनिवर्सिटी का 36वां कनवोकेशन आज

- गवर्नर रामनाइक के साथ ही चीफ गेस्ट करेंगे होनहारों का स6मान

GORAKHPUR: तीन सालों की जी तोड़ मेहनत और इसके बूते कामयाबी हासिल करने वाले स्टूडेंट्स का इंतजार मंगलवार को 2ात्म हो जाएगा। यूनिवर्सिटी में कामयाबी का परचम लहराने वाले होनहारों को यूनिवर्सिटी के 36वें कनवोकेशन में डिग्री अवार्ड की जाएगी। इसके साथ ही अपनी-अपनी स्ट्रीम में ए1स्ट्रा ऑर्डिनरी परफॉर्मेस देने वाले स्टूडेंट्स को गोल्ड मेडल से नवाजा जाएगा। कनवोकेशन स्पीच को एक साथ इकट्ठा कर सोविनियर 5ाी तैयार किया गया है, जिसका विमोचन 5ाी ि1कया जाएगा।

सोमवार को हुआ रिहर्सल

डीडीयू गोर2ापुर यूनिवर्सिटी में होने वाले कनवोकेशन के लिए सोमवार को रिहर्सल किया गया। इसमें यूनिवर्सिटी के स5ाी टॉपर्स के साथ, ए1िज1यूटिव काउंसिल, एकेडमिक कांउसिल के मेंबर और यूनिवर्सिटी के तामम टीचर्स ने हिस्सा लिया। इसमें गोल्ड मेडल पाने वाले स्टूडेंट्स को कनवोकेशन किस तरह से होगा और उन्हें किस तरह से मेडल दिया जाएगा, इसके बारे में ब्रीफ किया गया। इस दौरान यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार शत्रोहन वैश्य ने स5ाी गोल्ड मेडलिस्ट का नाम अनाउंस किया और कुलाधिपति बने प्रो। लालजी त्रिपाठी ने चीफ गेस्ट बने प्रो। चितरंजन मिश्रा और वीसी प्रो। वीके सिंह की मौजूदगी में मेडल दिए। इस दौरान विद्वत परि यात्रा का 5ाी रिहर्सल किया गया।

बॉ1स -

गार्ड ऑफ ऑनर के लिए बटालियन तैयार

यूनिवर्सिटी के 32वें कनवोकेशन पर चीफ गेस्ट और चांसलर को सलामी देने के लिए एनएससी कैडेट्स की तैयारी पूरी हो चुकी है। ले3िटनेंट डॉ। विनीता पाठक की अगुवाई में 52 कैडेट्स चीफ गेस्ट और चांसलर को गार्ड ऑफ ऑनर देंगे। इसके लिए एनसीसी 44 बटालियन ने यूनिवर्सिटी के दीक्षा 5ावन में रिहर्सल 5ाी किया।

46 स्टूडेंट्स को दिया जाएगा गोल्ड

गोर2ापुर यूनिवर्सिटी के 36वें कनवोकेशन में इस बार बेटियों की चमक बि2ारेगी। इस कनवोकेशन में 45 में स्टूडेंट्स को गोल्ड मेडल दिया जाना है, जिसमें 82 फीसद हिस्सेदारी ग‌र्ल्स की है। महज 18 फीसद 4वॉएज को ही इस बार गोल्ड मेडल मिल सकेंगे। आंकड़ों की बात करें तो यूनिवर्सिटी के इस कनवोकेशन में 37 ग‌र्ल्स का नाम गोल्ड मेडलिस्ट के लिए प्रपोज किया गया है, वहीं 4वाएज की तादाद महज 8 है। वहीं लास्ट सेशन में बीजे में गोल्ड मेडल हासिल करने वाली एक स्टूडेंट को 5ाी गोल्ड मेडल दिया जाएगा।

कार्ड साथ रखे, फोन न लाएं

यूनिवर्सिटी के चीफ प्रॉ1टर प्रो। गोपाल प्रसाद ने इस मौके पर स5ाी गेस्ट से अनुरोध किया है की वे अपना निमंत्रण कार्ड अपने साथ अवश्य रखें ताकि सुरक्षा बलों को अपने दायित्व निर्वहन में कोई असुविधा ना हो। साथ ही यूनिवर्सिटी मेन गेट से वीआईपी, गेस्ट और टीचर्स ही एंट्री करेंगे। जबकि प्राचीन इतिहास व हिंदी विभाग वाले गेट से यूनिवर्सिटी के टीचर्स, कर्मचारी और आमंत्रित विद्यार्थी व उनके पेरेंट्स एंट्री करेंगे। दोनों ही एंट्री गेट से एंट्री के लिए थोड़ी दूर पर ही पार्किंग की व्यवस्था की गई है। प्रॉ1टर ने बताया कि लोग अपने साथ मोबाइल फोन या बैग न लाएं।