- डीडीयूजीयू एग्जामिनेशन कंट्रोलर ने फैशन एंड क्राफ्ट के एग्जाम डेट का जारी किया शेड्यूल

GORAKHPUR:

डीडीयूजीयू में फैशन एसेसरीज एवं क्राफ्ट डिजाइनिंग से सर्टिफिकेट कोर्स करने वाले स्टूडेंट्स के लिए गुड न्यूज है। उन्हें एनुअल एग्जाम के लिए अब और इंतजार नहीं करना पड़ेगा। क्योंकि फैशन एसेसरीज एवं क्राफ्ट डिजाइनिंग के एनुअल एग्जाम की डेट डिक्लेयर कर दी गई है। इसके लिए संबंधित विभागों के जिम्मेदारों को भी निर्देश जारी कर दिया गया है।

मांग के बाद हो रहे एग्जाम

बता दें, डीडीयूजीयू एग्जामिनेशन कंट्रोलर डॉ। अमरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि प्रौढ़ सतत एवं प्रसार शिक्षा विभाग की तरफ से संचालित एड ऑन कोर्स फैशन एसेसरीज एवं क्राफ्ट डिजाइनिंग सर्टिफिकेट कोर्स सेशन 2018-19 की एनुअल एग्जामिनेशन की डेट डिक्लेयर कर दी गई है। पिछले कई महीने से स्टूडेंट्स परीक्षा की मांग कर रहे थे। कुछ स्टूडेंट्स सर्टिफिकेट के अभाव में कॅरियर की उड़ान भरने में खुद को असमर्थ महसूस कर रहे थे। लेकिन इसके लिए उन्हें अब और इंतजार नहीं करना होगा।

एक साल बाद हो रहा एग्जाम

एग्जामिनेशन कंट्रोलर डॉ। अमरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि फैशन एसेसरीज एवं क्राफ्ट डिजाइनिंग में सर्टिफिकेट कोर्स की परीक्षा 27 जनवरी से शुरू होगी। पहले दिन फंडामेंटल थ्योरी ऑफ फैशन डिजाइनिंग व 29 जनवरी को सेकेंड पेपर मैटेरियल एंड मेथड ऑफ फैशन डिजाइनिंग की होगी। परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने के लिए प्रौढ़ सतत एवं शिक्षा विभाग के अध्यक्ष, कंप्यूटर सेंटर प्रभारी, ईडीपी सेल प्रभारी, परीक्षा सामान्य विभाग के अधीक्षक व वीसी सेक्रेटरी को इसकी जानकारी भी दी गई है।