- डीडीयूजीयू से एफिलिएटेड कॉलेजेज के कई स्टूडेंट्स कर चुके हैं परीक्षा नियंत्रक से कंप्लेन

GORAKHPUR: डीडीयूजीयू से एफिलिएटेड कॉलेजेज के स्टूडेंट्स से एडमिट कार्ड के नाम पर 'बाबू' ने सुविधा शुल्क मांगा तो उसकी खैर नहीं होगी। पिछले साल आईं तमाम शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए एग्जामिनेशन कंट्रोलर ने इस मनमानी से सख्ती से निपटने का डिसीजन लिया है। बशर्ते स्टूडेंट्स को इसकी शिकायत सीधे एग्जामिनेशन कंट्रोलर से करनी होगी।

सीधे करें कंप्लेन, होगा एक्शन

बता दें, डीडीयूजीयू परीक्षा सामान्य विभाग ने सेशन 2019-20 के एनुअल एग्जामिनेशन की प्रस्तावित तिथि 25 फरवरी डिक्लेयर कर दी है। वहीं एग्जामिनेशन फॉर्म भरे जाने की अंतिम तिथि 20 जनवरी है। एफिलिएटेड कॉलेजेज में पढ़ने वाले यूजी व पीजी स्टूडेंट्स के एग्जामिनेशन फॉर्म कालेज की तरफ से भरवाए जाते हैं तथा एडमिट कार्ड भी दिए जाते हैं। लेकिन कई कॉलेजेज ने एडमिट कार्ड के नाम पर अतिरिक्त पैसा वसूलने का नियम बना लिया है। इस बार एग्जामिनेशन कंट्रोलर ने ऐसे कॉलेजेज से निपटने की तैयारी कर ली है। एग्जामिनेशन कंट्रोलर डॉ। अमरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि एडमिट कार्ड के लिए अगर कोई कॉलेज पैसा मांगता है तो स्टूडेंट्स इसकी शिकायत एग्जामिनेशन कंट्रोलर के दफ्तर में कर सकते हैं।

पिछले साल आईं थीं कई कंप्लेंस

यूनिवर्सिटी से एफिलिएटेड एबी कॉलेज, रानापार की एक छात्रा ने एग्जामिनेशन कंट्रोलर से एडमिट कार्ड के नाम पर चार हजार रुपए मांगे जाने की शिकायत की थी। वहीं करीम नगर स्थित एक सेल्फ फाइनेंस कॉलेजे के स्टूडेंट्स ने भी शिकायत दर्ज कराई थी।

वर्जन

एडमिट कार्ड के नाम पर अगर कोई कॉलेज सुविधा शुल्क मांगता है तो स्टूडेंट्स सीधे एग्जामिनेशन कंट्रोलर या रजिस्ट्रार ऑफिस में शिकायत दर्ज कराएं। दोषी कॉलेज के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

- डॉ। ओमप्रकाश, रजिस्ट्रार, डीडीयूजीयू