feature@inext.co.in
KANPUR: अजय जितनी आसानी से सीरियस रोल्स प्ले करते हैं, उतनी ही आसानी से कॉमिक कैरेक्टर्स भी। अपने लंबे वक्त के करियर में उन्होंने लगभग हर जॉनर की फिल्में की हैं और इतने सालों के बाद भी उनकी स्क्रीन प्रेजेंस में कोई कमी नहीं आई है। वक्त के साथ आया बदलाव बॉलीवुड के सिनारियो की बात करें तो यहां फीमेल एक्टर्स के कंपैरिजन में मेल एक्टर्स की स्क्रीन पर प्रेजेंस लंबे वक्त तक रही है। लेकिन वक्त के साथ इसमें काफी चेंज आया है।
'अब इंडस्ट्री में लंबे समय तक टिकती हैं एक्ट्रेस,शादी के बाद भी कर रहीं काम' : अजय देवगन
एक्ट्रेस इंडस्ट्री में लंबे समय तक टिकने लगीं
अजय देवगन भी इस बात को मानते हैं कि अब एक्ट्रेसेज के लिए लंबे वक्त तक टिके रहने के लिए इंडस्ट्री में काफी कुछ है जो पहले नहीं था। अपनी अपकमिंग फिल्म के ट्रेलर लॉन्च के दौरान उन्होंने कहा, 'अगर हम पिछले दस सालों पर नजर डालें तो आज वक्त बहुत बदल गया है। दस साल पहले फीमेल एक्टर्स के पास कोई खास काम नहीं था जबकि मेल एक्टर्स के पास काम की कमी नहीं थी। लेकिन आज फीमेल एक्टर्स के पास भी भरपूर मौके हैं कि वह लंबे वक्त तक इंडस्ट्री में काम कर सकें।'
'अब इंडस्ट्री में लंबे समय तक टिकती हैं एक्ट्रेस,शादी के बाद भी कर रहीं काम' : अजय देवगन
शादी के बाद भी कर रहीं काम

अजय ने आगे कहा, 'उनकी शेल्फ लाइफ पहले से बढ़ी है या यूं कहें कि मेल एक्टर्स जितनी ही हो गई है। अब ऐसा नहीं है कि किसी एक्ट्रेस ने अगर शादी कर ली है तो उसका करियर खत्म हो गया। वो इसके बाद भी काम कर रही हैं।' हमारे पास काजोल और तबू जैसी एक्ट्रेसेज के हमारे पास एग्जाम्पल हैं जो अभी तक काम कर रही हैं और वो भी मेनस्ट्रीम एक्ट्रेस के तौर पर। मुझे लगता है कि अब न सिर्फ फीमेल-सेंट्रिक फिल्में बनती हैं बल्कि एक्ट्रेसेज को ध्यान में रखकर स्पेशली लिखी भी जा रही हैं।
'अब इंडस्ट्री में लंबे समय तक टिकती हैं एक्ट्रेस,शादी के बाद भी कर रहीं काम' : अजय देवगन
पहले जैसा नहीं माहौल
अजय का मानना है कि काम करने में एज मायने नहीं रखती। उन्होंने कहा, उम्र बढने का सीधा कनेक्शन इस बात से है कि व्यक्ति कैसा फील करता है। नंबर्स का इससे कोई लेना-देना नहीं। अगर मैं अपने कंटेंप्रेरीज की बात करूं तो वे सब बहुत फिट हैं। मुझे लगता है कि फिट रहना भी एक कॉन्शियस डिसीजन रहा होगा क्योंकि इसका इंटेंशन ये है कि जो मैं 25 साल पहले कर सकता था वो आज भी कर सकता हूं। मैं भी खुश हूं कि जो मैं कई साल पहले एक्शंस कर सकता था वो आज भी कर सकता है।

मीटू आरोपी आलोक नाथ को फिर से संस्कारी अवतार में देख भड़के लोग, इस फिल्म में बने हैं अजय के पिता

तस्वीरें: अजय देवगन के बर्थडे पर 'दे दे प्यार दे' का ट्रेलर रिलीज, साथ दिखे तब्बू और रकुलप्रीत सिंह

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk