- तंत्रमंत्र में भरोसे में जहर देकर कर दी हत्या, पीलीभीत गई पुलिस

- भूमि खरीदने के लिए तीन लाख रुपए लेकर निकले थे रामदास

GORAKHPUR: सहजनवां के घूरापाली निवासी रामदास यादव की हत्या तंत्रमंत्र के चक्कर में हुई। पीलीभीत जिले के तांत्रिक ने रामदास से सौ रुपए को दौ सौ बनाने के लालच में फंसाया था। दो लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस की एक टीम पीलीभीत रवाना कर दी गई है। इंस्पेक्टर ने बताया कि जल्द ही मामले का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

जहरखुरानी की आशंका

घूरपाली निवासी रामदास यादव भूमि खरीदना चाहते थे। कुछ लोगों से उनकी बातचीत चल रही थी। मंगलवार को भूमि की खरीद-फरोख्त के लिए वह तीन लाख रुपए नकदी लेकर घर से निकले। बुधवार की सुबह उनकी डेड बॉडी सिसई घाट के पास राप्ती नदी किनारे मिली। डेड बॉडी मिलने की सूचना पर आसपास के लोग जुटे तो पहचान हो गई। डेड बॉडी से कुछ दूरी पर दूध और केला मिला। कुछ लोगों ने पुलिस को बताया कि रामदास को तंत्रमंत्र में भरोसा था। आशंका जताई जा रही है कि रुपए डबल करने का दावा करने वाले पीलीभीत के एक तांत्रिक से उनकी जान पहचान थी। वह सौ रुपए को दो सौ में बदलने का लालच कई दिनों से रामदास को दे रहा था। पुलिस ने रामदास यादव के साथ निकले पराग सहित दो लोगों को पूछताछ के लिए उठाया। तब सामने आया कि पीलीभीत का तांत्रिक गायब है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है।

मामले में छानबीन की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को अरेस्ट कर लिया जाएगा। आशंका है कि तंत्रमंत्र का झांसा देकर रुपए हड़पने की नीयत से रामदास की जान ली गई। कथित तांत्रिक की तलाश में पुलिस टीम लगी है।

दिलीप सिंह, एसएचओ, सहजनवां