-फतेहगंज पूर्वी, नवाबगंज के खाली हुई सीटों पर कराया गया उपचुनाव

-मामूली झड़प के अलावा पुलिस प्रशासन की मुस्तैदी से नहीं हुई बड़ी घटना

BAREILLY: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के अंतर्गत खाली पड़ी विभिन्न सीटों के लिए संडे को उपचुनाव संपन्न कराए गए। इसके लिए प्रशासन ने पूरी तैयारी कर रखी थी। हालांकि कुछ छिटपुट घटनाओं के अलावा कोई बड़ी घटना किसी बूथ पर नहीं हुई। गौरतलब है कि उपचुनाव में उस बरेली जिले की वह रोचक सीट लभेड़ा भी है जिसमें प्रत्याशी की मौत हो गई थी। उपचुनाव की तैयारी में प्रत्याशी पिछले कई दिनों से जीत दर्ज कराने के लिए जी जान से जुटे हुए थे। लेकिन संडे शाम ढ़लने के साथ ही मतदाताओं के फैसले बैलट बॉक्स में कैद हो गए।

मतदाताओं में दिखा जोश

मुख्य चुनावों की ही तर्ज पर उपचुनाव के लिए भी मतदाताओं में जोश दिखाई दिया। स्वच्छ छवि के प्रत्याशी को चुनने के लिए सुबह 7 बजे से ही मतदान केंद्रों पर भीड़ उमड़ना शुरू हो गई। हालांकि कई इलाकों में सुबह मौसम पर बादल छाए होने की वजह से सुबह करीब 11 बजे मौसम के बदलते रुख को परख कर घरों से बाहर निकले। इसमें फतेहगंज पूर्वी वहगुल कटरी के गांव शाहपुर बनियान के क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए उप चुनाव हुआ। इस सीट पर मामा-भांजे ने चुनाव चुनाव लड़ा।

सुबह 7 बजे शुरू हुआ चुनाव

शाहपुर बनियान क्षेत्र पंचायत सदस्य के चुनावों के लिए कुल 1,410 मतदाताओं के लिए तीन गांव भगवानपुर फुलवा 408 मत, चठिया गोसाईं 327 मत और शाहपुर बनियान में 665 मत के बूथ बनाये गये। बूथों पर सुबह सात बजे से पुलिस की कड़ी चौक सी और देखरेख में मतदान शुरू हुआ। शाम 5 बजे तक 1,410 में से 755 मतदाताओं ने मत का प्रयोग किया। गौरतलब है कि फरीदपुर ब्लॉक प्रमुख बनने के बाद सोनू यादव ने शाहपुर बनियान के क्षेत्र पंचायत सदस्य पद से त्यागपत्र देकर सीट को खाली कर दिया था। इसीलिए यह सीट खाली हो गई थी। संडे को हुए चुनाव में करीब 53 प्रतिशत मतदान हुआ। वहीं लभेड़ा में लभेड़ा में 71 प्रतिशत मत पड़े जबकि मौजमनगला में 67 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया।