- छत पर लगी तार से कपड़े निकालने के दौरान लगा करंट

- कपड़े सुखाने वाली तार के एंगल पर रोल किया था बिजली का तार

देहरादून, सहसपुर थाना क्षेत्र के सेलाकुई बायांखाला इलाके में घर की छत से कपड़े उतारने गए छात्र की करंट लगने से मौत हो गई. कपड़े सुखाने के लिए लगी एंगल में बिजली का केबल रोल किया गया था, जिसकी वजह से करंट कपड़े सुखाने की तार पर फैल गया और हादसा हुआ.

बेटे को नहीं बचा पाई, मां भी झुलसी

मूल रूप से जोशीमठ निवासी बलबीर सिंह मेहरा असम राइफल्स में तैनात है. सेलाकुई के बायांखाला में उसका घर है. उसका बेटा अभिलाष (18) ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी में बीबीए का छात्र था, अभिलाष गुरुवार रात करीब 9 बजे घर की छत पर कपड़े लेने गया था. बिजली के पोल से आने वाली केबल कपड़े सुखाने वाले एंगल में बंधी होने की वजह से तार में करंट आ रहा था, जैसे ही अभिलाष ने तार से कपड़े निकालने की कोशिश की तो उसे करंट लग गया. उसके चिल्लाने पर पहुंची मां देवेश्वरी देवी ने जैसे ही बेटे को तार से छुड़ाने का प्रयास किया तो उसे भी करंट लग गया. जैसे-तैसे आसपास के लोगों ने अभिलाष को तार से हटाया और सेलाकुई के एक प्राइवेट हॉस्पिटल पहुंचाया. डॉक्टरों ने उसे महंत इंदिरेश हॉस्पिटल रेफर कर दिया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. सेलाकुई पुलिस चौकी इंचार्ज नरेंद्र पुरी ने घटना की पुष्टि की.

एक दिन पहले हुआ था एडमिशन

अभिलाष मेहरा ने एक दिन पहले ही ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी में बीबीए में एडमिशन लिया था. शुक्रवार को उसे पहले दिन अपने कॉलेज जाना था,लेकिन इससे पहले ही करंट लगने से उसकी मौत हो गई. इकलौते बेटे की मौत से मां सदमे में हैं, रिश्तेदार अभिलाष के पिता का डयूटी से लौटने का इंतजार कर रहे हैं.