-जीवनगढ़ में अपने घर से पुल नंबर एक के पास आया था घूमने

-नहर किनारे बैठते वक्त अचानक आया चक्कर, गिरकर हुई मौत

VIKASNAGAR (JNN) : कोतवाली अंतर्गत शक्तिनहर पुल नंबर एक के पास अचानक शक्तिनहर में गिरकर डूबने से देवप्रयाग में कानूनगो के पद पर तैनात व्यक्ति की मौत हो गयी. सूचना मिलने पर पुलिस ने शव निकालकर पंचनामा भरने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

दो माह से मेडिकल पर चल रहे थे

जानकारी के अनुसार कान्हा सिंह राणा भ्भ् पुत्र साहिब सिंह राणा मूल निवासी रड़ू त्यूणी व हाल निवासी लाइन जीवनगढ़ बीमार होने के कारण पिछले दो माह से मेडिकल पर चल रहे थे. रविवार सुबह कान्हा सिंह शक्तिनहर के पुल नंबर एक के पास घूमने गए. जहां से वे डाकपत्थर की ओर को पैदल ही घूम रहे थे. थकने के कारण सुस्ताने के लिए नहर किनारे की बाउंड्रीवाल पर बैठे, लेकिन चक्कर आने के कारण नहर में जा गिरे और डूब गए.

शव को नहर से निकाला गया

नहर में शव पड़ा होने की सूचना पर बाजार पुलिस चौकी इंचार्ज नरेंद्र ठाकुर मौके पर पहुंचे, स्थानीय ग्रामीणों की मदद से शव को नहर से निकाला गया, जिनकी शिनाख्त कान्हा सिंह के रूप में हुई. चौकी इंचार्ज के अनुसार कान्हा सिंह देवप्रयाग तहसील में कानूनगो के पद पर तैनात थे. पिछले कुछ समय से परिवार के साथ जीवनगढ़ में रह रहे थे.

--------------

निधन पर शोक

कान्हा सिंह त्यूणी व चकराता तहसील में पटवारी व प्रभारी नायब तहसीलदार नैनबाग के पद पर भी रह चुके हैं, जैसे ही उनकी मौत की खबर लोगों को लगी तो ब्लाक प्रमुख चकराता राजपाल चौहान, चकराता तहसीलदार केडी जोशी, प्रभारी नायब तहसीलदार त्यूणी माधोराम शर्मा, पटवारी महासंघ के जिलाध्यक्ष जीवन सिंह चौहान, रिटायर्ड तहसीलदार हरिदत्त जोशी, नायब तहसीलदार कालसी जालम सिंह राणा, नायब तहसीलदार विकासनगर जयचंद गुरु, दौलत दास वर्मा ने मौत पर गहरा शोक जताया है.