सीएमपी डिग्री कॉलेज और ईश्वर शरण डिग्री कॉलेज में प्रत्याशियों के चुनाव लड़ने पर फैसला आज

ALLAHABAD: सीएमपी डिग्री कॉलेज का छात्रसंघ चुनाव हर बार की तरह इस बार भी हाइटेक नजर आ रहा है। सीएमपी में बुधवार से शुरू हुआ ऑब्जेक्शन का सिलसिला गुरुवार दोपहर 02 बजे समाप्त हुआ। इस दौरान तीन प्रमुख पदों पर नामांकन करने वाले प्रत्याशियों के नाम पर कुल 16 आपत्तियां दाखिल की गई। इनमें अध्यक्ष के पद पर 06, उपाध्यक्ष के पद पर 04 एवं महामंत्री के पद पर 06 आपत्तियां दाखिल की गई हैं।

सभी कॉलेजों में भी गहमागहमी

इलाहाबाद डिग्री कॉलेज में भी गुरुवार को कुल पांच आपत्तियां दाखिल की गई हैं। इनमें अध्यक्ष के पद पर 01 तथा उपाध्यक्ष के पद पर सबसे ज्यादा 04 आपत्तियां दाखिल की गई हैं। एडीसी में फ्राईडे को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। यहां 29 सितम्बर को नाम वापसी के बाद अंतिम सूची का प्रकाशन किया जाएगा। ईश्वर शरण डिग्री कॉलेज में दाखिल नामांकन पत्रों पर फ्राईडे को आपत्तियां ली जाएंगी। इसके साथ ही नामांकन करने वाले प्रत्याशी नाम वापस भी ले सकेंगे। इसके बाद वैध सूची का प्रकाशन किया जाएगा। यूइंग क्रिश्चियन कॉलेज में प्रथम चरण के चुनाव के लिए वैध सूची का प्रकाशन शुक्रवार को होगा।

ईसीसी में बदल सकता है डेट

ईसीसी में चुनावी प्रक्रिया से जुड़े सोर्सेस ने बताया कि यहां दूसरे चरण में मुख्य चुनाव की तिथि 12 अक्टूबर की जगह 13 अक्टूबर की जा सकती है। हालांकि, अभी इसपर निर्णय नहीं हो सका है।

वर्जन

जो 16 आपत्तियां आई हैं। उनमें ज्यादातर डाक्यूमेंट में गड़बडि़यों को लेकर हैं। कुछ आपत्तियां प्रत्याशियों द्वारा गलत मार्कशीट लगाए जाने को लेकर हैं। इनका परीक्षण किया जा रहा है। फ्राईडे को नाम वापसी के बाद शाम 04 बजे तक वैध सूची का प्रकाशन कर दिया जाएगा।

डॉ। अर्चना पांडेय, चुनाव अधिकारी, सीएमपी डिग्री कॉलेज

नामांकन पर दाखिल पांच आपत्तियों में एक दो ने ही साक्ष्य दिया है। बावजूद इसके सभी आपत्तियों पर गंभीरता के साथ विचार किया जाएगा। वैसे हमने नामांकन के समय ही कोई इंकप्लीट आवेदन नहीं लिया था। ऐसे में गलती के चांसेस कम ही हैं।

डॉ। अतुल सिंह, प्रिंसिपल, एडीसी