-नमकीन निर्माता ने तेल कंपनी पर लगाया घटिया तेल सप्लाई करने का आरोप

-मार्केट में छवि खराब होने पर वापस मंगाई नमकीन, एफआईआर दर्ज

<-नमकीन निर्माता ने तेल कंपनी पर लगाया घटिया तेल सप्लाई करने का आरोप

-मार्केट में छवि खराब होने पर वापस मंगाई नमकीन, एफआईआर दर्ज

BAREILLY: BAREILLY: प्रेमनगर में नमकीन व्यापारी के उस वक्त होश उड़ गए जब ग्राहकों ने नमकीन में दुर्गध आने की शिकायत की। जब नमकीन को चेक किया तो पता चला कि घटिया तेल की वजह से ऐसा हुआ है। मार्केट में बदनामी होने पर कारोबारी ने मार्केट से नमकीन वापस करा ली। नमकीन व्यापारी ने तेल कारोबारी से शिकायत की तो उलटा उन्हें ही धमकाया गया। मामले की शिकायत एडीजी जोन से की गई, जिसके बाद पुलिस ने तेल कारोबारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

फ्00 टीन तेल खरीदा था

ब्रह्मापुरा निवासी हर्ष खंडेलवाल की निर्मल फूड्स के नाम से परसाखेड़ा में नमकीन फैक्ट्री है। वह निर्मल नाम के ब्रांड से नमकीन की भी सप्लाई करते हैं। उनके मोहल्ले के ही रहने वाले राधेश्याम भाटिया और उनके भाई कन्हैया भाटिया की मैसर्स लाल चंद्र एग्रो के नाम से श्यामगंज में रिफाइंड पाम ऑयल की फर्म है। दोनों भाईयों ने उनसे नमकीन में अपने ब्रांड के ऑयल इस्तेमाल करने के लिए कहा तो उन्होंने 9 अप्रैल से ख्0 जून ख्0क्8 तक फ्00 टीन ऑयल मंगाया।

9 लाख का हुआ घाटा

उन्होंने इसी तेल ने नमकीन बनवाई लेकिन कुछ दिनों बाद ग्राहकों ने नमकीन में दुर्गध आने की शिकायत की। मार्केट में छवि खराब होने पर उन्होंने नमकीन वापस मंगवा ली लेकिन इसमें करीब 9 लाख का घाटा हो गया। जब उन्होंने शिकायत की तो उन्हें धमकी मिली। इस बारे में उन्होंने पता किया तो सामने आया कि दोनों भाइयों के खिलाफ पहले ही खाद्य अपमिश्रण का केस दर्ज है। उन्होंने प्रेमनगर थाना और एसएसपी ऑफिस में शिकायत की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई, जिसके बाद उन्होंने एडीजी से शिकायत की।

ख्-----------------------

मिर्च का सैंपल हुआ फेल

मिर्च खाने के शौकीन भी संभल जाएं, क्योंकि मार्केट में अनसेफ मिर्च की बिक्री हो रही है। ड्रग एंड फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट के द्वारा लिया गया पिसी मिर्च का सैंपल फेल हो गया है। मिर्च सैंपल जांच में अनसेफ आयी है, यानी यह हेल्थ के लिए घातक है। सैंपल में मिर्च में मोल्ड्स और फंगस भी लगा मिला है। फूड इंस्पेक्टर देवेंद्र सिंह आजाद ने मिर्च का सैंपल ख्म् अगस्त ख्0क्8 को शौकतपुरा मीरगंज में शिराजुद्दीन किराना स्टोर से लिया था। डेजिग्नेटेड ऑफिसर डीआर मिश्रा ने बताया कि सैंपल अनसेफ आया है, आगे की कार्रवाई की जाएगी। कई अन्य जांच रिपोर्ट आयी हैं, जिनमें खाद्य उत्पादों के सैंपल फेल हुए हैं।